LatestNewsराशिफल

आज का राशिफल : 01 july 2020 राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

आज का राशिफल: आज बुधेश्वर को आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी है। इसे देवशयनी एकादशी कहते हैं। इस दिन विशाखा नक्षत्र रहेगा। बुधवार को विशाखा नक्षत्र होने से धता नाम का शुभ योग बन रहा है। बुधवार की रात को लगभग 8.50 पर चंद्रमा राशि बदलकरेंट से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन

1 जुलाई 2020 मेष राशि

आज मन में असंतोष और नकारात्मक विचारों के कारण परेशानी हो सकती है। इसका सबसे अच्छा उपाय क्रियाशीलता है। जो चीज़ों में मन लगता है, उसे अपना दिन शुरू करें। रचनात्मक विचारों को वास्तविकता में ढालने का प्रयास करें, इससे कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी और निजी जीवन में भी संतुष्टि रहेगी। यात्रा का अवसर मिल सकता है। आज कोई भी काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा दिन है।

01 जुलाई 2020 वृष राशि

आज के दिन आप खुद को थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं। काम में मन नहीं लगेगा और आप खुद को थोड़ा हतोत्साहित भी महसूस कर सकते हैं। आप में ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। लम्बे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन होगा जिसके कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है। परिवर्तन केवल जीवन का नियम है, अच्छा या बुरा कुछ भी स्थायी नहीं है। लोगों और वस्तुओं से अपने आप को वियुक्त करें।

01 जुलाई 2029 मिथुन राशि

आज का दिन मन में दुविधाओं के बने हुए हो सकते हैं। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतजार करें। अपने मन की आवाज़ ज़रूर सुनें। आज अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिसके कारण आज लिया गया निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने मछलीघर को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

01 जुलाई 2020 कर्क राशि

आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएँ, नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी स्थितियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।

01 जुलाई 2020 सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए नए अवसर के साथ होगा। आज मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में खोजें तो सफलता मिलेगी। आज अपना काम समय से करें, आज किसी प्रकार से भी टाल मटोल न करें नहीं तो यह आपको भारी पड़ सकता है। आए हुए अवसर हाथ से निकल सकते हैं। व्यसाय में अच्छा दिन रहेगा। किंतु सावधानी बरतेगी नहीं तो आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

01 जुलाई 2020 कन्या राशि

आज आपको अनजान लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा। ज्यादा लाभ या अन्य किसी लालच के चक्कर में आप अपना नुकसान कर सकते हैं। ऐसे लोग दूर रहें।) अपना काम में फोकस बनाए रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, क्योंकि उसके लिए परेशान उसी तरह अपने लिए बाधाएं उत्पन्न होंगी।

01 जुलाई 2020 तुला राशि

आज का दिन आपके लिए नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलने और सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ने का है। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और शुभफल फलदायक भी साबित हो सकता है। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। उन्हें अपनाने से झिझक न करें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपेंड वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें।

01 जुलाई 2020 वृश्चिक राशि
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से खुश रहेंगे। अपने आसपास के लोगों को खुशी देंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रोम बढ़े। प्यार बढ़ गया। प्रेम जीवन में कुछ कठिनाईयां हो सकती हैं। काम के सिलसिले में आज का दिनमान कमजोर है इसलिए ध्यान से काम करें। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

01 जुलाई 2020 धनु राशि
आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक चिंता बढ़ सकती है। गृहस्थ जीवन में तनाव बना रहेगा। प्रेम जीवन रहेगा। काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने काम के प्रति अधिक जिम्मेदारी दिखाएंगे।

01 जुलाई 2020 मकर राशि
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। खर्चों में थोड़ी कमी आएगी और इनकम जबरदस्त तरीके से बढ़ेगी। आप सेहत में आनंद अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यो पर खर्च होगा। गृहस्थ जीवन बना रहेगा। प्रेम जीवन में रोमांटिक दिन रहेगा। काम के सिलसिले में भी आज आप अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे लेकिन नौकरी बदलने का विचार मन में आ सकता है।

01 जुलाई 2020 कुंभ राशि
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने काम को एंजॉय करेंगे। काम पर पूरा ध्यान होगा जिससे अच्छे परिणाम मिलेंगे। इनकम बढ़ेगी। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज कुछ गलतफहमियों दूर करने की कोशिश करनी चाहिए जिससे आपका दिन अच्छा रहे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा।

01 जुलाई 2020 मीन राशि
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। भाग्य का सितारा बुलंद रहने से कामों में सफलता मिलेगी। कम मेहनत में ही काम बन जाएगा। इनकम बढ़ेगी। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में भी आज का दिन अच्छे परिणामजे में होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube