LatestNewsअन्तर्राष्ट्रीय

चिड़ियाघर में बाघिन ने दिया ट्रिपल टाइगर शावकों को जन्म

कैलिफोर्निया । एक चिड़ियाघर में, एक माँ बाघ ने ट्रिपल टाइगर शावकों के एक दुर्लभ सेट को जन्म दिया। दुर्भाग्य से, गर्भावस्था में जटिलताओं के कारण, शावक समय से पहले पैदा हुए और उनके छोटे आकार के कारण, जन्म के कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो गई। प्रसव के बाद ठीक होने के बाद माँ बाघ ने स्वास्थ्य में अचानक गिरावट शुरू कर दी, हालाँकि शारीरिक रूप से वह ठीक थी।

पशु चिकित्सकों ने महसूस किया कि उसके कूड़े के नष्ट होने से बाघिन अवसाद में आ गई थी। डॉक्टरों ने फैसला किया कि अगर बाघिन एक और मां के शावकों को काट सकती है, तो शायद वह सुधर जाए। देश भर में कई अन्य चिड़ियाघरों के साथ जाँच करने के बाद, निराशाजनक खबर यह थी कि शोक करने वाली माँ से परिचय करने के लिए सही उम्र के बाघ शावक नहीं थे।

पशु चिकित्सकों ने कुछ ऐसा प्रयास करने का फैसला किया, जो चिड़ियाघर के वातावरण में कभी नहीं किया गया था। कभी-कभी एक प्रजाति की मां एक अलग प्रजाति की देखभाल करेगी। एकमात्र “अनाथ” जो जल्दी से पाया जा सकता था, वेनर सूअरों के एक कूड़े थे। चिड़ियाघर के रखवाले और पशु पक्षियों ने बाघ की खाल में सूअर लपेटे और बच्चों को माँ बाघ के चारों ओर रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube