LatestNewsराष्ट्रीय

Chages from September:- कल से देश में होंगे 3 बड़े बदलाव, जिसका सीधा असर आप पर होगा…

Important News:- कल से सितंबर का महीना शुरू हो जाएगा और यह महीना कई तरह के बदलाव (policy changes) लेकर आ रहा है. जिनका सीधा असर आपकी रसोई से लेकर वित्तीय कार्यों तक पर पड़ने वाला है. सिर्फ इतना ही नहीं देश में सितंबर महीना कई जरूरी कार्यों को पूरा करने के लिए अंतिम महीना भी है.
चलिए जानते हैं कल से होने वाले बदलाव के बारे में….

1. घरेलूं गैस की कीमतें:-
महीने की पहली तारीख को देश में ऑयल एवं गैस वितरण कंपनियां इनकी कीमतों में बदलाव करती हैं. ऐसे में सितंबर का शुरुवात होते ही इनमें भी बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि, सरकार घरेलू 14.2 किलोग्राम वाले LPG Cylinder में 200 रुपये की कटौती की जिसका दाम बुधवार से कम कर दिया गया हैं. लेकिन ऑयल कंपनियों द्वारा किए जाने वाले कीमतों में बदलाव पर लोगों की नजर है जिसका असर आम लोगों की घरेलू खर्च बढ़ने या घटने वाला होगा.

2. 2000 रुपये के नोट बदलने की आखरी तिथि :-
देश में सर्कुलेशन से बाहर किए गए 2000 रुपये के नोटों को बदलने के लिए 30 सितंबर 2023 तक का ही समय है. ऐसे में अगर आपके पास ये नोट अब तक उपलब्ध है तो फिर ये काम आपको जल्दी करना होगा क्योंकि सितंबर में 16 दिन बैंक बंद रहेंगे और इस महीने के बाद आपको मौका शायद ना मिले.

3. फ्री में आधार नवीनीकरण(अपडेट) का अंतिम मौका:-

यदि आप अपना आधार फ्री में अपडेट करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास 14 सितंबर 2023 तक का ही वक्त है. क्योंकि UIDAI ने पहले फ्री में आधार अपडेट करने की यह सुविधा को 14 जून तक दी गई थी, जिसे फिर से तीन महीने के लिए बढ़ाया गया, दिए गए समय तक आप अपने आधार से जुड़े जानकारी बिना किसी चार्जेस के अपडेट करवा सकते हैं.

हमारे न्यूज पोर्टल के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें:-

(Join WhasApp Group)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube