राशिफल

आज का राशिफल : 21 June 2020 राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

आज का राशिफल (Today’s Horoscope) : 21 June 2020 आज का राशिफल आज के दिन आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल।
21 June 2020 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और रविवार है। आज के दिन मृगशिरा नक्षत्र है। किसी शुभ कार्य को करने के लिए शुभ मुहूर्त, शुभ समय और शुभ नक्षत्र का होना जरूरी है। आज के दिन साल 2020 का पहला सूर्यग्रहण लग रहा है। किसी व्यक्ति को ग्रहण के समय कोई शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही आज कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और सूर्यग्रहण है।

21 जून 2020 का पंचांग

नक्षत्र :मृगशिरा
योग : खण्ड, वृद्धि
करण : नाग
सूर्योदय: 05:24
सूर्यास्त : 19:18

21 जून 2020 मेष राशिफल

नए अनुभव और रोमांचक लोगों का साथ आपका दिन बना सकता है। नेटवर्किंग के चलते अच्छा कमाने का मौका मिल सकता है। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। घर में बदलाव को लेकर सभी सहमत नहीं होंगे। प्रॉप्रर्टी की कोई डील करते समय स्थापित डीलर्स से ही सौदा करें। प्रतियोगी परीक्षा में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। अपने साथी के नखरों को सहने के लिए तैयार रहें।

मेष राशि आज का स्वास्थ्य

Also Read – 19 June 2020 राशिफल : आज का राशिफल (Today’s Horoscope)

किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है।

मेष राशि आज की आर्थिक स्थति

किसी प्रीमियम प्रॉप्रर्टी के खरीदने के योग बन रहे हैं।
शुभ अंक- 9

शुभ रंग- घाढ़ा लाल

21 जून 2020 वृषभ राशिफल

धन संबंधित समस्याएं धीरे धीरे खत्म होने लगेगी। ज़रूरत से ज़्यादा आत्मविश्वास दिखाने से बचें। आर्थिक मोर्चे पर किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर छात्रों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। घर को नया रूप देने का विचार कर सकते हैं। अचानक हुई किसी से मुलाकात प्यार में बदल सकती है।

वृषभ राशि आज का स्वास्थ्य

कोई दोस्त या सहकर्मी आपको व्यायाम के लिए प्रोत्साहित करेगा।

वृषभ राशि आज की आर्थिक स्थति

धन संबंधित समस्याएं धीरे धीरे खत्म होने लगेगी।
शुभ अंक- 1

शुभ रंग- नारंगी

21 जून 2020 मिथुन राशिफल

धन लाभ के योग बन रहे हैं विशेषकर व्यवसाय से। कार्यक्षेत्र पर आज खुद को एक साथ कई कामों में व्यस्त पाएंगे। स्वस्थ खानपान के चलते सेहत अच्छी रहेगी।परिवार के कुछ मामलों को तुरंत सुलझाने की ज़रूरत है। किसी कार या अप्लायेंस के अच्छे दाम मिलने की संभावना है। पढ़ाई में छात्रों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आप किसी को मन ही मन काफी पसंद करते हैं पर कहने से डरते हैं।

मिथुन राशि आज का स्वास्थ्य

स्वस्थ खानपान के चलते सेहत अच्छी रहेगी।
मिथुन राशि आज की आर्थिक स्थति

धन लाभ के योग बन रहे हैं।
शुभ अंक- 3

शुभ रंग – ब्रॉउन

21 जून 2020 कर्क राशि

धन लाभ के चलते आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। ऑफिस में काम पर खास नज़र रखें। नियमित व्यायाम का असर सेहत पर दिखाई देगा। परिवार के किसी समारोह में खुशी खुशी व्यस्त रहेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी के स्वामित्व को लेकर अपने रिकार्ड सही रखें। पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन से आपके आत्म सम्मान को सुकून मिलेगा। विवाह योग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि आज का स्वास्थ्य

नियमित व्यायाम का असर सेहत पर दिखाई देगा।
कर्क राशि आज की आर्थिक स्थति

धन लाभ के चलते आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी।
शुभ अंक- 2

शुभ रंग-सफेद

21 जून 2020 सिंह राशिफल

पिछले किए गए किसी निवेश से धन लाभ की संभावना है। कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप नापसंद करते हैं, उसके साथ काम करना पड़ेगा। किसी के घर आने की खबर से खुशी मिलेगी। समय पर उठाए गए कदमों से पुरानी बीमारी में राहत मिलेगी। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। व्यवसायिक मोर्चे पर कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। अपने साथी के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करें।

सिंह राशि आज का स्वास्थ्य

सेहत में सुधार के योग हैं।
सिंह राशि आज की आर्थिक स्थति

पिछले किए गए किसी निवेश से धन लाभ की संभावना है।
शुभ अंक- 5

शुभ रंग- ऑलिव ग्रीन

21 जून 2020 कन्या राशिफल

किसी नए व्यवसाय से धन लाभ की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर किसी विवादास्पद मुद्दे पर अपना अधिकार दिखाने में सफल होंगे। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाने से लाभ होगा। परिवार के सदस्य किसी चीज़ को लेकर दबाव बना सकते हैं। प्रॉप्रर्टी की किसी डील को साइन करने से पहले दोबारा सोच लें। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में मतभेदों को धैर्य के साथ संभालने की ज़रूरत है।

कन्या राशि आज का स्वास्थ्य

सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाने से लाभ होगा।
कन्या राशि आज की आर्थिक स्थति

प्रॉप्रर्टी की किसी डील को साइन करने से पहले दोबारा सोच लें।
शुभ अंक- 18

शुभ रंग- पीच

21 जून 2020 तुला राशिफल

रुका हुआ पैसा जल्दी ही वापिस मिल सकता है। अपने काम में किसी गलती के लिए जबाव देना पड़ सकता है। घर का माहौल खुशनुमा रहने के कारण आसानी से आराम कर पाएंगे। प्रॉप्रर्टी की खरीददारी के लिए दिन अच्छा नहीं है। पढ़ाई में तालमेल बनाए रखने के लिए मेहनत की ज़रूरत है। गृहणियां घर को व्यवस्थित कर संतुष्टी महसूस करेंगी। किसी के व्यवहार को देखकर आकर्षित हो सकते हैं।


तुला राशि आज का स्वास्थ्य

फिट और ऊर्जावान रहने के लिए स्वस्थ खानपान की आदत डालें।
तुला राशि आज की आर्थिक स्थति

प्रॉप्रर्टी की खरीददारी के लिए दिन अच्छा नहीं है।
शुभ अंक- 8

शुभ रंग- मजेंटा

21 जून 2020 वृश्चिक राशिफल

बजत के माध्यम से बैंक बैलेंस मज़बूत करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स किसी काम को लेकर आप पर पूर्ण विश्वास करेंगे। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के चलते फिट और ऊर्जावान रह पाएंगे। समय का सही इस्तेमाल कर पढ़ाई में अच्छा करने में सफल होंगे। घरेलू मोर्चे पर मरम्मत के काम को लेकर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है।पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि आज का स्वास्थ्य

सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के चलते फिट और ऊर्जावान रह पाएंगे।
वृश्चिक राशि आज की आर्थिक स्थति

बजत के माध्यम से बैंक बैलेंस मज़बूत करने में सफल होंगे।
शुभ अंक- 20

शुभ रंग- क्रीम

21 जून 2020 धनु राशिफल

कार्यक्षेत्र पर किसी काम को करने की जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी चीज़ में निवेश से पहले अच्छे से सोच लें। स्वस्थ जीवनशैली के चलते सहत अच्छी रहेगी। पारिवारिक समारोह को सफल बनाने के लिए आपके उत्साह की तारीफ होगी। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर सतर्क रहने की ज़रूरत है। कोई लंबी रिलेशनशिप विवाह में बदल सकती है।

धनु राशि आज का स्वास्थ्य

स्वस्थ जीवनशैली के चलते सहत अच्छी रहेगी।

धनु राशि आज की आर्थिक स्थति

किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- रोज

21 जून 2020 मकर राशिफल

शॉपिंग करना अच्छा है लेकिन इससे आप बैंक बैलेंस खत्म हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर आज काम का दबाव कम रहेगा। कोई आपको वज़न कम करने के लिए प्रेरित कर सकता है। घर का माहौल खुशनुमा और शांत रहेगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़ी कोई चीज़ आपके पक्ष में आ सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी रुचि अनुसार चीज़ें मिल जाएंगी। अपने साथी के साथ दिन का आनंद उठाने की कोशिश करें।

मकर राशि आज का स्वास्थ्य

कोई आपको वज़न कम करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
मकर राशि आज की आर्थिक स्थति

शॉपिंग करना अच्छा है लेकिन इससे आप बैंक बैलेंस खत्म हो सकता है।
शुभ अंक-6

शुभ रंग- बोटल ग्रीन

21 जून 2020 कुंभ राशिफल

किसी व्यवसाय से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर दूसरों से मदद लेने में शर्म ना करें। किसी बीमारी में घरेलू उपाय अपनाना फायदेमंद साबित होगा। योजना के अनुसार चीज़ें होने से पारिवारिक मोर्चे पर खुशी महसूस करेंगे। किसी विवादित प्रॉप्रर्टी के चलते कानूनी मामलों में नहीं पड़ेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। वादा पूरा ना कर पाने का असर प्रेम संबंधों पर पड़ सकता है।

कुंभ राशि आज का स्वास्थ्य

किसी बीमारी में घरेलू उपाय अपनाना फायदेमंद साबित होगा।
कुंभ राशि आज की आर्थिक स्थति

किसी व्यवसाय से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है।
शुभ अंक- 15

शुभ रंग – पीच

21 जून 2020 मीन राशिफल

कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकतता रहेगी। नियमित व्यायाम कहने से सेहत अच्छी रहेगी। ज़रूरत के समय ही खर्च करें। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। खुद का घर खरीदने के योग बन रहे हैं। बजट के अनुसार रहने के लिए सही जगह की व्यवस्था हो पाएगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

मीन राशि आज का स्वास्थ्य

नियमित व्यायाम कहने से सेहत अच्छी रहेगी।
मीन राशि आज की आर्थिक स्थति

कोई रुका हुआ पैसा वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी।
शुभ अंक- 7

शुभ रंग- गुलाबी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube