FEATUREDLatestNewsअन्तर्राष्ट्रीयखेल

ICC वर्ल्ड कप स्थगित करने की तैयारी में, IPL 2020 का रास्ता होगा साफ

ICC T20 World Cup Australia 2020 : वर्ल्ड कप स्थगित होने की स्थिति में बीसीसीआई भी आईपीएल 2020 के शेड्यूल पर फाइनल निर्णय ले सकता है, और आईपीएल 2020 को अक्टूबर में आयोजित कर सकता है। हालांकि आईपीएल 2020 को लेकर संभव है कि इस बार इस लीग का आयोजन देश से बाहर आयोजित होगा

कोरोना (Covid 19) के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करीब 4 महीने से बंद हैं, जो 8 जुलाई से एक बार फिर बहाल होने जा रहा है। कोरोना के कारण आईसीसी के भी बड़े इवेंट जैसे टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी फैसला अटका हुआ है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 की मेजबानी को लेकर कई बार कहा है कि देश में इतने बड़े इवेंट को आयोजित नहीं किया जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी ने साफ किया है कि 16 टीमों की मेजबानी करना ऑस्ट्रेलिया में थोड़ा मुश्किल है, लेकिन आईसीसी ने 2 बार मीटिंग करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप को कैंसिल करने का आधिकारिक फैसला नहीं सुनाया है। आईसीसी के इस रवैये को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस भी नाराज है, क्योंकि वर्ल्ड कप स्थगित होने की स्थिति में भारत में होने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल 2020 का रास्ता साफ हो जाएगा।

इस हफ्ते आईसीसी कर सकता है घोषणा

जून में हुई आईसीसी की मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित का फैसला जुलाई तक के लिए टाला गया था। अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी इसी हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित की आधिकारिक घोषणा कर सकता है।वर्ल्ड कप स्थगित होने की स्थिति में बीसीसीआई भी आईपीएल 2020 के शेड्यूल पर फाइनल निर्णय ले सकता है, और आईपीएल 2020 को अक्टूबर में आयोजित कर सकता है। हालांकि आईपीएल 2020 को लेकर संभव है कि इस बार इस लीग का आयोजन देश से बाहर आयोजित होगा, इस लिस्ट में श्रीलंका और UAE का नाम सबसे ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube