FEATUREDजुर्म

NSG का जवान पुलिस के साथ इनकाउंटर में हुआ गंभीर रूप से जख्मी…बैंक से लूट चूका था 25 किलो सोना…दहशत इतनी की हो गई थी ठेले वाले की मौत…

बिजनौर। NSG का कमांडो रहा जवान करोड़ों के गोल्ड लूट का मास्टर माइंड निकला। पुलिस के साथ बिजनौर में NSG कमांडो रहे युवक और उसके साथी के साथ इनकाउंटर हुआ, जिसमें दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये। पुलिस ने घायल लूटेरे के पास से 300 ग्राम सोना, दो पिस्टल, कारतूस बरामद किया। रंजीत ने ही 19 जुलाई 2021 को बिजनौर के कोतवाली नगर में सिविल लाइन स्थित मुथूट फाइसेंस में लूट का प्रयास किया था। रंजीत ने भागते समय गोली चलाई थी, जिसकी दहशत से एक ठेले वाले की मौत हो गई थी।

उस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गई थी| जिसमें रंजीत दोनों हाथों में पिस्टल लेकर फाइनेंस कंपनी के मैनेजर को गन प्वाइंट पर लेकर स्ट्रांग रूम की तरफ जाने की धमकी दे रहा था लेकिन तभी मैनेजर ने सायरन बजा दिया और बदमाश रंजीत बिना घटना को अंजाम दिए वहां से भाग निकला था| बाहर भागते समय उसको एक पॉपकॉर्न विक्रेता ने पकड़ लिया था तो उसने हवाई  फायरिंग की थी| दहशत के चलते पॉपकॉर्न विक्रेता की मौके पर ही मौत हो गई थी| तभी से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी| पुलिस ने बताया कि दोनों हिस्ट्रीशीटर हैं। दोनों पर कई मुकदमे दर्ज हैं। बदमाशों के पास से मिला सोना पंजाब के एक ज्वैलर्स के घर से लूटा गया था।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश बिजनौर आने वाले हैं। इसके चलते पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। मंडावर चौराहे पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो युवकों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर मंडावर की ओर फरार हो गए। पुलिस ने पीछा किया, तो मालन नदी से पहले बाइक छोड़कर गन्ने के खेत में घुस गए। पुलिस ने खेत को घेरते हुए जबावी फायरिंग की, जिसमें दोनों बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो।

मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही बादल ढाका भी घायल हो गया। पुलिस घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुछताछ में बदमाशों ने अपने नाम रंजीत उर्फ फौजी उर्फ कमांडो पुत्र दर्शन सिंह निवासी प्रोफेसर कॉलोनी थाना सदर पटियाल पंजाब और अमजद पुत्र जिलेदीन निवासी हरसौली थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर बताया। एसपी सिटी ने बताया कि रंजीत उर्फ फौजी एनएसजी बर्खास्त कमांडो है।

जीत और अमजद ने 21 मार्च 2021 को पंजाब में एक ज्वैलर्स के घर में दिनदहाड़ डकैती डाली थी, जिसमें उन्होंने 30 लाख रुपये से अधिक का सोना और कैश लूटा था। इसके बाद उसने अपने साथी सादाब निवासी शेरगढ़ जिला मुजफ्फरनगर और हनीस ठाकुर मोहाली पंजाब के साथ मिलकर 14 जून 2021 को राजस्थान के चुरू में मणिपुरम फाइनेंस से 25 किलो सोना लूटा था। राजस्थान पुलिस ने शादाब और हनीस ठाकुर को दबोच लिया था, जबकि रंजीत व अमजद फरार हो गए थे। एसपी सिटी ने बताया कि उक्त लोग रैकी करके एक दूसरे से बात भी दूसरे जनपद में जाकर करते थे।

बर्खास्त एनएसजी कमांडो पर 30 से अधिक मुकदमे दर्ज

रंजीत करीब 15 साल पहले एनएसजी से बर्खास्त किया गया था। पुलिस के मुताबिक इसके बर्खास्ती का कारण यह अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। इसके उपर करीब 30 से अधिक लूट, हत्या और डकैती के मुकदमे दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान व पंजाब आदि स्थानों पर दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube