FEATUREDLatestबिलासपुर

रेवेन्यू इंस्पेक्टर एक लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकड़ाया

बिलासपुर| एसीबी (Anti Corruption Beuro) की टीम ने तहसील कार्यालय में आरआइ (Revenue Inspector) को किसान से काम के एवज में एक लाख रुपये लेते हिरासत में लिया है। एसीबी की टीम ने आरआइ से तहसील कार्यालय में ही पूछताछ कर रही है। इस बीच कार्यालय को बंद कर दिया गया है। फिलहाल आरआइ (RI) ने किस काम के लिए रुपये की मांग की है यह जानकारी बाहर नहीं आ पाई है।

जानकारी के मुताबिक़ जूना बिलासपुर में रहने वाले संतोष देवांगन राजस्व विभाग में आरआइ हैं। उनकी पोस्टिंग फिलहाल भूअर्जन शाखा में है। एसीबी को शिकायत मिली कि आरआइ संतोष देवांगन किसान से काम के एवज में एक लाख रुपये मांग रहे हैं। इस पर एसीबी की टीम ने किसान की शिकायत की तस्दीक की। शिकायत पुष्ट होने पर एसीबी की टीम ने पूरा जाल बिछाया। शुक्रवार को किसान रुपये लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे। किसान ने रुपये देने के बाद एसीबी की टीम को ईशारा कर दिया। किसान का ईशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने आरआइ संतोष देवांगन को हिरासत में लिया है। एसीबी ने आरआइ के कार्यालय में ही पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल शिकायत करने वाले किसान की जानकारी नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें:- Mahadev Batting App मामले में कार्यवाही तेज…

भूअर्जन के मामले हैं पेंडिंग:-

बताया जाता है कि किसान की जमीन का मामला भूअर्जन शाखा में फंसा हुआ है। इसके कारण किसान को जमीन का मुआवजा नहीं मिल पाया है। इसी मामले को सुलझाने के लिए आरआइ ने किसान से रुपये की मांग की थी। इसकी शिकायत किसान ने एसीबी में की, जिसके बाद कार्रवाई की गई है। फिलहाल इसकी तस्दीक नहीं हो पाई है। देर शाम तक किसान से पूछताछ चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube