Latestछत्तीसगढ़राष्ट्रीय

वोटिंग से पहले नक्सलियों का आतंक, IED ब्लास्ट में दो जवान और दो मतदान कर्मी घायल!

Chhattisgarh News:- नारायणपुर जिले के मुरहापदर गांव में आज नक्सलियों के आईईडी बम की चपेट मैं आने से कुल चार लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक BSF, एक ITBP का जवान और दो मतदान दल के लोग शामिल थे.

वही आज नारायणपुर जिले और कांकेर में हादसा हुआ है:- नारायणपुर जिले के मुरहापदर गांव में नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED बम को निष्क्रिय करने के दौरान आईटीबीपी का एक जवान घायल हो गया।

जबकि कांकेर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद IED ब्लास्ट में बीएसएफ का एक जवान और मतदान दल के 2 सदस्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि बीएसएफ और जिला बल की संयुक्त दल कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया के 4 मतदान दलों को लेकर कैम्प मारबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी पोलिंग बूथ की ओर जा रही थी। घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति सामान्य है।

4 नवंबर में बीजापुर में हुआ था हादसा-

इससे पहले बीजापुर में 4 नवंबर को बीजापुर जिले में आईईडी डिफ्यूज करने के दौरान एक जवान घायल हो गया था, जिसे नक्सलियों ने प्लांट किया था। बता दें कि गंगालूर थाना क्षेत्र के  गांव के पूर्व में नक्सलियों द्वारा तीन किलो वजनी आईईडी लगाया था।

नक्सलियों ने किया था चुनाव का बहिष्कार:-

बता दें कल यानी सोमवार को बस्तर संभाग के 12 विधानसभा सीटों पर दो स्लॉट में वोट डाले जाएंगे और ये सभी सीटें नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आते हैं. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में हर बार चुनाव करना चुनौतीपूर्ण काम होता है. गौरतलब है कि, चुनाव से कई दिन पहले ही नक्सली बस्तर संभाग के अलग-अलग इलाकों में चुनाव के बहिष्कार के पर्चे लगा चुके हैं. नक्सली हर बार चुनाव का बहिष्कार करते हैं और जो उनकी इस फैसले में साथ नहीं देता उसे किसी न किसी प्रकार से क्षति पहुँचाने की कोशिश करते हैं. हाल ही में बस्तर संभाग से नक्सलियों के आतंक की कई घटनाएं सामने आई है, जिसमें उन्होंने आम लोगों से लेकर बीजेपी नेता तक की हत्या कर दी है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी के पास जवानों की गश्त बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube