FEATURED

देश में कोरोना का हाल हुआ बेहाल, बीते 24 घंटे में मिले 24 हज़ार से ज़्यादा मामले

Coronavirus India Update : एक बार फिर देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ गई। कोविड-19 के अब तक 6,73,904 मामला सामने आ चुके हैं। तो वहीं दूसरी तरफ अब तक 4,09,062 रिकवर हो चुके हैं। एक्टिव मामले 2,45,497 पहुंच गए हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 19,279 पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में अब तक 24,018 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 14,743 ठीक हो चुके हैं और 610 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते बुधवार तक कोरोनावायरस मरीजों का आंकड़ा साढ़े 6 लाख तक पहुंच गया था।

वहीं महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के मरीज कम नहीं हो रहे हैं। इस बीच, कर्नाटक में भी कोरोना के केस बढ़े हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कुल केसों की संख्या 6,48,315 हो गई। अबतक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 18,655 है। फिलहाल कोरोना वायरस के 2,35,433 केस ऐक्टिव हैं। वहीं 3,94,227 मरीज ठीक हो चुके हैं।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने शनिवार को कहा कि एजेंसी से एक ज्ञापन के बाद 15 अगस्त को कोरोवायरस वायरस वैक्सीन विकसित करने के लक्ष्य के रूप में बैकलैश शुरू हो गया। चिकित्सा विशेषज्ञ और विपक्ष दोनों। भारत की शीर्ष नैदानिक ​​अनुसंधान एजेंसी के प्रमुख द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में भेजे गए एक पत्र में कहा गया था कि इसने परिकल्पना कर स्वतंत्रता दिवस द्वारा एक उपन्यास कोरोनावायरस वैक्सीन लॉन्च किया, जिससे विपक्षियों ने आरोप लगाया कि यह तारीख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के राजनीतिक अंकों में मदद करने के लिए निर्धारित है। ।

कोरोनोवायरस महामारी से निपटने के लिए दुनिया भर में दर्जनों वैक्सीन उम्मीदवार विकास के विभिन्न चरणों में हैं। वैक्सीन और जेनेरिक दवाओं के प्रमुख निर्माता भारत को इस दौड़ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

भारत में कम से कम सात टीकों पर शोध किया जा रहा है और एक, भारत बायोटेक से और आईसीएमआर के साथ विकसित किया जा रहा है, और एक अन्य दवा निर्माता ज़ाइडस कैडिला को इस सप्ताह के चरण पहला और दूसरा चरणों के ​​परीक्षणों के लिए अनुमोदित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube