FEATUREDGadgetsGeneralLatestNewsअन्तर्राष्ट्रीयछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुरराष्ट्रीयव्यापारस्वास्थ्य

सिक्का कलेक्शन: यह सिक्का हो आप के पास तो हमे दे सूचना

दिल्ली। अगर आप आज के समय में किसी भिखारी को भी एक 2 रूपए के सिक्के देंगे तो नही वह लेगा। परंतु क्या आपको 2 रूपए के सिक्के से जुड़ी है यह बात मालूम है कि 2 रूपए का सिक्का आपको लखपति बना सकता है। अगर आपको नहीं पता तो चलिए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से उस 2 रूपए के सिक्के की कीमत के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

newsbindass
newsbindass

दरअसल ऐसा बताया जाता है कि आंध्र प्रदेश के रहने वाले एक कारोबारी के पास बहुत पुराने सिक्के मौजूद थे पुराने सिक्के का कलेक्शन रखने वाला यह व्यापारी आंध्र प्रदेश में अलग अलग जगहों पर पुराने सिक्कों का स्टॉल लगाया करता है। पुराने सिक्कों का स्टॉल लगाने वाले इस व्यक्ति की मानें तो उसने एक पुराने सिक्के को 3 लाख से भी ज्यादा की रकम में बेचा था। 3 लाख से ज्यादा की कीमत वाले सिक्के के बारे में जानने के बाद आप के भी मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर उस सिक्के में स्पेशल क्या था। जो कि उस सिक्के की कीमत इतनी ज्यादा बढ़ गई।

You can make this 2 rupee coin, know how to own 3 lakh rupees
उस सिक्के की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि उसे वर्ष 1973 में मुंबई के मिंट में ढाला गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई मिंट भारत की सबसे पुरानी सिक्के ढ़ालने वाली मिंट में से एक है। इसका निर्माण अंग्रेजों के शासन काल के दौरान हुआ था। पुराने सिक्कों के व्यापारी के मुताबिक अगर आपके पास कोई पुराना सिक्का मौजूद है। तो उस सिक्के को ऑनलाइन पोर्टल पर बेच कर लखपति बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube