FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

PM केयर फंड से छत्तीसगढ़ को मिले इतने करोड़


रायपुर । केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से छत्तीसगढ़ सरकार को 13 करोड़ 31 लाख 40 हजार 940 रुपए जारी किए हैं। इसके साथ ही ये गाइडलाइन भी भेजी गई है कि सरकार जिस तरह से भी रकम खर्च करे, लेकिन उसका पूरा ब्यौरा केंद्र सरकार को देना होगा। इस खर्च की उपयोगिता प्रमाणपत्र और ऑडिट रिपोर्ट भी भेजनी होगी।

छत्तीसगढ़ शासन ने भी अफसरों को निर्देश दिए हैं कि इस फंड को खर्च करें तो उसका एक-एक दस्तावेज संभालकर रखा जाएगा। यही नहीं, फंड जिस काम के लिए दिया गया है, खर्च भी उसी पर होना चाहिए।

इन पर होगा खर्च

कोरोना लॉकडाउन के वक्त प्रदेश में बाहर से आए मजदूरों के लिए जो क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए, उनके रखरखाव, ट्रांसपोर्टिंग और भोजन पर खर्च पीएम केयर फंड से भेजी गई रकम से किया जाना है। जो भी रकम अाई है, वह केवल प्रवासी श्रमिकों पर भी खर्च होनी है। यही नहीं, प्रवासी श्रमिकों को इलाज की जरूरत पड़ी तो उसमें भी इसी फंड का पैसा खर्च किया जाएगा।

एक ही काम के लिए दोबारा पेमेंट की अनुमति नहीं

केंद्र ने साफ किया है कि इसके अलावा किसी और मद में इस फंड से रकम नहीं खर्च करनी है। अगर पूर्व में किसी मद से इन कार्यों पर खर्च कर दिया गया है, तो वह भी इसमें एडजस्ट नहीं होगा। यही नहीं, किसी भी हालत में अफसरों को एक ही प्रयोजन के लिए दोबारा पेमेंट नहीं करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube