FEATUREDGeneralLatestNewsछत्तीसगढ़रायपुर

CGBSC रिजल्ट अब इस सप्ताह, जाने क्यों टल रही रिजल्ट

रायपुर | कोरोना पूरे देश मे कहर बन टूट पड़ा है। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के 1600 से ज्यादा मामले सामने आ गए है, जिसको ध्यान में रखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एक बार फिर 10वीं 12वीं के रिजल्ट को इसी सप्ताह के मध्य या अंत मे घोषित करने का निर्णय लिया है।

news bindass

15 जून को आने वाले रिजल्ट को रद्द करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि जो मूल्यांकन परीक्षा लिया गया था। उसकी जांच के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व सावधानी रखते हुए कार्य किया जा रहा है। जिसके कारण लेट होना लाजमी है। यही नहीं इस सप्ताह में 10वीं 12वीं के रिजल्ट को घोषित कर दिया जाएगा.. जनरल प्रमोशन देनी परेशानी भी बढ़ गई है। छात्रों को अब ज्यादा इंतेजार करने की आवश्यकता नही है। रिजल्ट घोषित करने से पहले मीडिया इसकी सूचना 2 दिन पूर्व दे दिया जाएगा। ताकि बच्चों को विश्वास बना रहे आज किसी मीटिंग की वजह से इसकी समीक्षा की जा रही है।

news bindass

10वीं और 12वीं के सीजीबीएसजी छत्तीसगढ बोर्ड का परिणाम 15 जून यानी आज आने वाली थी। 10वीं और 12वीं छत्तीसगढ़ बोर्ड की तरफ से दसवीं-बारहवीं के परीक्षा परिणाम घोषित करने के संबंध में लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दसवीं और बारहवीं का परिणाम इसी सप्ताह के भीतर घोषित किया जाएगा।

news bindass

छत्तीसगढ बोर्ड के सचिव वीके गोयल ने बताया कि मूल्याँकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। परिणाम घोषित किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ बोर्ड में कक्षा 12वीं में बोर्ड परीक्षा के लिए 3.84 लाख छात्रों ने पंजीकरण करवाया है। वहीं दूसरी ओर 10वीं कक्षा मे बोर्ड परीक्षा के लिए 2.66 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण करवाया है। उत्तर पुस्तिकांओं का मूल्यांकन 25 मई को पूरा कर लिया गया है। बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर परिक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube