FEATUREDGeneralLatestNewsअन्तर्राष्ट्रीयखेलछत्तीसगढ़रायपुरराष्ट्रीय

भारत के इन मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम पर होंगे आस्ट्रेलिया के मोहल्ले

दिल्ली । भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के खेल की दुनिया दीवानी है। अब इन क्रिकेटरों के नाम पर आस्ट्रेलिया में गलियों के नाम रखे जाएंगे

आस्ट्रेलिया के मशहूर शहर मेलबर्न के सब अरबन एरिया रॉकबैक में एक नए रेजीडेंशियल कालोनी का निर्माण किया जा रहा है। खास बात ये है कि इस कालोनी की गलियों के नाम सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे। ये भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार उपलब्धि कही जा सकती है। इस रेजीडेंशियल परिसर का निर्माण ‘एकोलेड एस्टेट’ कर रहा है। इस परिसर की गलियों के नाम बेहद दिलचस्प हैं। जैसे, ‘तेंदुलकर ड्राइव, ‘कोहली क्रीसेंट और ‘देव टेरेस। खास बात ये है कि ये नाम खरीदारों को काफी पसंद आ रहे हैं।

NEWS BINDASS

इस रेजीडेंशियल परिसर में गलियों के नाम दूसरे मशहूर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के नामों पर भी रखे गए हैं। इनमें ‘वॉ स्ट्रीट, ‘मियादाद स्ट्रीट, ‘एंब्रोस स्ट्रीट, ‘सोबर्स ड्राइव, ‘कैलिस वे, ‘हैडली स्ट्रीट और ‘अकरम वे भी शामिल हैं। खास बात ये है कि मेलटन काउंसिल के अंतर्गत आने वाला रॉकबैक उपनगर भारतीय समुदाय के पसंदीदा स्थानों में शामिल हैं और वे वहां घर खरीदना पसंद करते हैं। अब इन क्रिकेटरों के नाम पर रखी गई गलियां लोगों को और लुभा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube