FEATUREDGadgetsGeneralLatestNewsछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुरराष्ट्रीयस्वास्थ्य

सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद मचा हडकंप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नही ले रहा है। लखनऊ में बुधवार को कुल 21 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 9 मरीज सीएम हेल्पलाइन ऑफिस के कर्मचारी हैं। सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद हडकंप मचा हुआ है। आफिस में कार्यरत आधा दर्जन अन्य से अधिक दूसरे कर्मचारियों को ही एहतियातन क्वारंटीन किया गया है।

राजधानी लखनऊ में मिले मरीजों में बुधवार को सीएम हेल्पलाइन 1076 में कार्यरत 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गोमतीनगर विस्तार में स्थित दफ्तर में इस हेल्पलाइन का संचालन किया जा रहा है। मंगलवार को सीएमओ की टीम ने यहां से लगभग सौ लोगों के सैंपल लिए थे जिसमें 9 पॉजिटिव आए हैं। चौपटिया में एक बुजुर्ग तीन दिन पहले संक्रमित पाई गई थी जिनकी मौत हो गई। बुधवार को उसके परिवार के तीन अन्य सदस्यों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। जीआरपी के 4 जवान भी संक्रमित पाए गए है।

चित्र 01

गोमतीनगर साइबर हाइट में है सीएम हेल्पलाइन का कार्यालय
गोमतीनगर विभूतिखंड साइबर हाइट में सीएम हेल्पलाइन 1076 का दफ्तर है। इस कॉल सेंटर में बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते हैं। शंका के आधार पर कर्मचारियों की जांच कराई गई। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के निर्देश पर सिविल अस्पताल की टीम मंगलवार को सीएम हेल्पलाइन दफ्तर पहुंची। 40 कर्मचारियों के नमूने लिए गए। इनमें नौ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कई इलाकों को घोषित किया जाएगा कन्टेन्टमेन्ट जोन
सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक़ बुधवार को कोरोनावायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 250 लोगों के सैम्पल टीम द्वारा लिए गए हैं। उनको जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया। आज 22 पॉजिटिव मरीज पाए गए। बुधवार को कुल 25 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया। साथ ही अमन अपार्टमेट चैपटिया, लखनऊ, विराजखण्ड गोमतीनगर, शालीमार ग्रैण्ड महानगर को कन्टेन्टमेन्ट जोन बनाये जाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र प्रेषित किया गया है। इसके उपरान्त अब कुल 19 कैंटोनमेंट जोन हो जाएंगे।

चित्र 01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube