FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़जुर्मटेक्नोलॉजी

अमीरी की शौक में छोड़ी पढ़ाई, ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को नकली माल बेचकर कमाता था मुनाफा

कोरबा| जल्दी अमीर बनने के चक्कर में युवक ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में छोड़दी, और ठगी करने लगा। वह ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को नकली माल बेचकर मुनाफा कमाता था, लेकिन वह पुलिस से नहीं बच सका। मामला कोरबा के रामपुर इलाके का है, पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आईटीआई रामपुर में रहने वाले प्रार्थी दिनेश यादव ने चौकी में सूचना दी कि करीब एक डेढ़ साल पहले बुधवारी बाजार में मोबाईल के साथ सिमकार्ड चोरी हो गया था। उसे कुछ दिन पहले ही जानकारी मिली है कि रामपुर बस्ती का आकिब अली नाम का लड़का उस मोबाइल में लगे सिमकार्ड के जरिए धोखाधड़ी कर रहा है। पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध कायम कर आरोपी मो. आकीब अली को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उसने दिनेश यादव के मोबाइल सिमकार्ड के जरिए ऑनलाइन ठगी करना स्वीकार किया।
जानकारी के अनुसार, आरोपी मो.आकीब अली इंस्टाग्राम में आनलाइन ठगी के उद्देश्य से शाॅपिंग सिंह नाम से प्रोफाइल बनाया है, जिसके जरिए असली मोबाइल, कैमरा एवं अन्य सामान का फोटो, वीडियो शेयर कर ग्राहकों को फंसाकर सौदा किया करता था. सौदा होने के बाद ग्राहक को क्लोन वेबसाइट से नकली लेकिन हुबहू दिखने वाला सामान कम कीमत में प्राप्त कर असली सामान की कीमत वसूल कर ठगी करता है. ग्राहकों को ठगे जाने का जानकारी होने पर उनको ब्लॉक कर देता था। आरोपी की निशानदेही पर 3 सिमकार्ड, 2 मोबाइल, 3 एटीएम कार्ड, 1 पेटीएम कार्ड जब्त किया गया है।
आरोपी सिविल इंजीनियरिंग का छात्र था, जो जल्द पैसा कमाने के लालच में पढ़ाई छोड़कर ऑनलाइन ठगी में लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube