Uncategorized

अगले 72 घंटे में छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में बदलेगा मौसम, भारी बारिश का अलर्ट, डीप डिप्रेशन का दिखेगा असर जानें IMD पूर्वानुमान

CG Weather Report:- छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में वर्षा का यलो अलर्ट: बिलासपुर, बस्तर, सुकमा और कबीरधाम में बरसेंगे बादल, राज्य में अभी तक लगभग 750mm वर्षा, छत्तीसगढ़ में पुनः मानसून सक्रिय होने से लोगों को राहत मिली है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने राज्य के 10 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। रविवार को प्रदेश भर में अच्छी बरसात से किसानों के चेहरे में फिर से मुस्कान लौटी है। सुबह से शाम और देर रात तक राज्य के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई है।

8 सितंबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान:-

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 7 सितंबर को बारिश का पूर्वानुमान किया गया जिसके अनुसार उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड में तीन से 10 सितंबर के बीच बारिश की चेतावनी जारी की गई है जबकि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भारी बारिश का पूर्वानुमान है। छत्तीसगढ़ में 4 से 7 सितंबर तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान तापमान में 4- 5 डिग्री की गिरावट होगी। आसमान में बादल छाए रहेंगे जबकि मध्य प्रदेश में 7 सितंबर को अलग-अलग जगह पर तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

छत्तीसगढ़ में मानसून की स्थिति:-

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सभी सिस्टम इस समय एक साथ एक्टिव हैं। जिसके सक्रियता से प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। आने वाले 2 से 3 दिनों तक इसकी सक्रियता रहने की अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube