FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़रायपुरराष्ट्रीय

गृहमंत्री के कार्यक्रम में पुर्व IAS के तेवर देख कार्यकर्ताओं ने बजाई ताली, लगाए नारे;

रायपुर में शनिवार को मोदी@2.0 किताब पर हुई सेमिनार में एक फनी मोमेंट हो गया। सेमिनार के मुख्य अतिथि थे गृह मंत्री अमित शाह। उनके आने से पहले OP चौधरी ने व्यवस्था को दुरुस्त करने के मकसद से कहा- मंच पर जिनकी ड्यूटी है वो लोग ही रहे, अनावश्यक मंच पर न रहें। मंच के पीछे जो गलियारा बना है उससे आवाजाही करें। ये तेवर देखकर और बातें सुनकर नीचे बैठी भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ ने तालियां बजानी शुरू कर दीं। कुछ ने सीटी बजाई और OP चौधरी जिंदाबाद… के नारे लगाने लगे।

नारे बाजी और सीटियां सुनकर मंच पर खड़े OP चौधरी ये देखकर हंस पड़े। चेहरा छिपाकर हंसे, फिर हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए सभी को शांत कराया। बोले, किसी का व्यक्तिगत नारा न लगाएं। कार्यकर्ता शांत नहीं हुए फिर OP चौधरी ने भारत माता की जय और छत्तीसगढ़ महतारी का जयकारा लगाते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

लोगों को शांत करने ओपी चौधरी ने भी भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी का नारा लगाया।

दरअसल, किताब पर हो रही इस सेमिनार की मेजबानी भाजपा कर रही थी। साइंस कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में स्टेज पर पूर्व IAS ओपी चौधरी मोर्चा संभाले हुए थे। PM मोदी पर केंद्रित किताब के बारे में बता रहे थे। ऑडियंस एरिया में काफी भीड़ थी। पूरा हॉल खचा-खच। स्टेज पर भी गहमा गहमी थी।

सीटें फुल होने की वजह से आ रहे लोगों को दूसरी तरफ भेजने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
शाह की दीवानगी, बंद करने पड़े गेट
साइंस कॉलेज का ऑडिटोरियम 1500 लोगों की क्षमता वाला है। मगर अमित शाह को देखने सुनने की दीवानगी ऐसी थी कि बड़ी तादाद में भाजपा नेता पहुंचे। सभी विधायक सांसद तो थे ही। आलम यूं हुआ कि एंट्री गेट बंद करने पड़े, ऑडिटोरियम के बाहर स्क्रीन लगाई गई थी, बहुत से लोगों ने बाहर बैठकर कार्यक्रम देखा। डॉ रमन सिंह ने इसे लेकर कहा कि अमित शाह को पसंद करने वालों की संख्या ही इतनी है कि लोग सीट नहीं मिली तो नीचे बैठकर, खड़े होकर कार्यक्रम देख रहे हैं।

जब शाह को पहनाया गया बस्तर का मुकुट।
रमन सिंह ने कार्यक्रम में कहा- हम सभी कार्यकर्ता उन्हें बेहद नजदीक से जानते हैं और नरेंद्र मोदी और अमित शाह की रणनीति का चमत्कार है कि 2014 और 2019 में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस विपक्ष में आई। उन्हें नेता विपक्ष पद पाने के लायक स्थिति नहीं रही। आज राज्यसभा में भी भाजपा के सर्वाधिक सांसद हैं नरेंद्र मोदी ने देश और देशवासियों के लिए जो किया है वह अभूतपूर्व है।

साव बोले इतिहास का आंकलन मोदी से
कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष OP चौधरी ने कहा- नरेंद्र मोदी ने सीएम और पीएम रहते हुए 20 सालों का कार्यकाल पूरा किया इसी पर किताब आधारित है। मोदी के कार्यकाल की तुलना और अंदाज इस तरह से लगाया जा सकता है कि जिस प्रकार देश के इतिहास का आंकलन करने हम कहते हैं ईसा और ईसा पूर्व क्या था, क्या हुआ। आजाद भारत के इतिहास का आंकलन मोदी जी के पूर्व और मोदी जी के बाद से किया जा सकता है। देश की राजनीति की दशा और दिशा पीएम नरेंद्र मोदी ने बदली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube