LatestNewsछत्तीसगढ़जुर्म

सड़क चौड़ीकरण को लेकर मंदिर तोड़ने पर लोग हुए आक्रोशित

सुकमा। सुकमा जिले के दोरनापाल में सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है जिसके तहत सड़क में स्थित हनुमानजी का वर्षों पुराना मंदिर है जो चौड़ीकरण के बीच मे आ रहा है ।

कल स्थिति तब तनावपूर्ण हो गई जब मंदिर को हटाने JCB वहाँ पहुंची इस दौरान मंदिर तोड़ने पर लोग आक्रोशित हो उठे, बात आग की तरह फैल गई और जिले भर से सैकड़ों की संख्या में लोग वहां इकठ्ठा हो कर नारेबाजी करने लगे स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिए हैं स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है ।

हिंदू संगठन ने आज और कल जिला बंद का आह्वान किया है ।
हिन्दू संगठन के पदाधिकारी ने बताया कि नगरपंचायत CMO एवं तहसीलदार ने गुपचुप तरीके से हनुमान लला की मूर्ति नदी में फिकवा दी जो हिंदू भावनाओं के साथ खिलवाड़ है और CMO और तहसीलदार के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करते हैं।

दोरनापाल के हनुमानजी जी की मूर्ति तोड़े जाने का कांकेर में भी विरोध
विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल कांकेर ने भी इस घटना की कड़ी भत्सर्ना की है एवं कहा कि हनुमानजी की मूर्ति को अपमानजनक रूप से तोड़े जाने के दोषियों CMO कृष्णा राव तहसीलदार लहरे एवं ठेकेदार अभिषेक सिंह राठौड़ पर FIR दर्ज की जाए यदि त्वरित कार्यवाही नही की गई तो बजरंग दल हिंदुओ की भावनाओं के साथ खिलवाड़ के विरोध में पूरे बस्तर संभाग में उग्र आंदोलन करेगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube