FEATUREDLatestअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीयव्यापार

देश के 300 से अधिक बैंक कर्मी कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमित बैंक कर्मचारियों की तादाद लगातार बढ़ रही है। अभी तक 300 से अधिक कर्मचारी सक्रमित हो चुके हैं और 30 कर्मचारियों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। वॉयस ऑफ बैंकिंग के सचिव अश्विनी राणा ने मांग की है कि बैंक कर्मचारियों को कोरोना योद्धाओं के रूप में माना जाना चाहिए और अन्य कोरोना वारियर्स की तरह बैंकों को उन्हें 50 लाख बीमा कवर प्रदान करना चाहिए।

राणा का कहना है कि देश कोरोना प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहा है। सरकार की अन्य एजेंसियों के साथ, बैंक कर्मचारी भी जरुरी परिस्थितियों को बनाए रखने के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहे हैं और जरूरतमंद व्यक्तियों को सरकार की आर्थिक मदद भेजने में सहयोग कर रहे हैं। इसमें विभिन्न प्रकार के पेंशनभोगी और ऋण लेने वाले शामिल हैं। इस दौरान बैंक कर्मचारियों के दूरी बनाने के बाद भी ग्राहकों के करीबी संपर्क में रहते हैं।

उनका कहना है कि वर्तमान परिदृश्य में, लोगों की सेवा करने वाले बैंक कर्मचारी कोरोना वायरस के प्रसार की वजह से गंभीर चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं। इस दौरान, 30 से ज्यादा बैंक कर्मचारियों को कोविड-19 की वजह से अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इन कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को आर्थिक सहायता के साथ मुआवजा दिया जाना चाहिए और उनके आश्रितों को नौकरी दी जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube