FEATUREDLatestNewsमनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

बंद पड़ी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का खुलेगा ताला,फिल्म- शूटिंग को मिली इजाज़त

फ़िल्मी- जगत : बंद पड़ी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का खुलेगा ताला…महाराष्ट्र सरकार ने फिल्मों की शूटिंग पर लगे प्रतिबंध को हटाया….इन शर्तों के साथ फिल्मी जगत को मिली इजाज़त…पढ़े पूरी रिपोर्ट…

महाराष्ट्र | कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश में जंग लड़ी जा रही है। जहां संभव हो सरकारें छूट भी दे रही हैं। ताजा खबर महाराष्ट्र से है जहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र् सरकार ने बीते करीब ढाई महीनो से बंद पड़ी फिल्म इंडस्ट्री को फिर से चलाने की पहल की है। उद्धव ठाकरे सरकार ने उन इलाकों में शूटिंग की छूट दे दी है, जहां कोरोना वायरस का असर कम है। प्रदेश के संस्कृति मंत्रालय की ओर जारी आदेश में कहा गया है कि सभी नियमों का पालन करवाने की जिम्मेदारी प्रोड्यूसर की रहेगी। यदि उल्लंघन पाया गया तो शूटिंग रोक दी जाएगी। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में मुंबई में 1567 अधिक मामले सामने आए और 97 मौतें रिपोर्ट हुईं। मायानगरी में कुल मामलों की संख्या अब 52445 है जिसमें 23693 ठीक हो चुके हैं और 26897 सक्रिय मामले और 1855 मौतें शामिल हैं।

शूटिंग के लिए नियम

शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा और सेट का नियमित तौर पर सैनेटाइजेशन किया जायेगा। ऐसा नहीं करने पर शूटिंग पर प्रतिबन्ध लगा दिया जायेगा।

निर्माता अब सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार पूर्व-उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन कार्यों को कर सकते हैं। निर्माताओं को शूटिंग का ध्यान रखना होगा और अगर नियमों का उल्लंघन किया गया तो काम बंद कर दिया जाएगा।

कोविड-19 के संदर्भ में लगाए गए प्रतिबंध के निर्देश इस पर लागू होंगे। निर्माताओं को मुंबई, महाराष्ट्र फिल्म, रंगमंच और सांस्कृतिक विकास निगम, दादासाहेब फाल्के फिल्म सिटी गोरेगांव और बाकी जिलों के लिए प्रबंध निदेशक के पास आवेदन करना होगा।

आउटडोर शूटिंग की इजाजत फिलहाल नहीं है अर्थात फिलहाल शूटिंग इन्डोर होगी।

शूटिंग के लिए सेट पर मेडिकल फैसिलिटी होना जरूरी है। साथ ही एक डॉक्टर, नर्स और एम्बुलेंस हर सेट पर अनिवार्य रूप से होंगे।
सिर्फ 33 प्रतिशत यूनिट के साथ शूटिंग शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube