LatestNewsछत्तीसगढ़

अतिक्रमणकारिओं ने किया सरकारी जमीन पर कब्ज़ा! रातों-रात की धार्मिक स्थल में बदलने की कोशिश

डोंगरगांव. शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए सरपंच ग्राम पंचायत रातापायली द्वारा अनुकरणीय कार्रवाई की गई। मुख्य मार्ग पर किए गए अतिक्रमण में संबंधित अतिक्रमणकारी ने वहां धार्मिक प्रतीक चिन्ह स्थापित कर धार्मिक स्थल के रूप में परिवर्तित करने का प्रयास किया था। इसके चलते ग्राम में तनाव का माहौल निर्मित हो गया था।

वहीं शुक्रवार को प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में ग्राम पंचायत के व्दारा उक्त अतिक्रमण को ग्रामवासियों की सहमति से हटाया गया। यह पूरा मामला क्षेत्र के ग्राम पंचायत रातापायली के आश्रित ग्राम भाखरी का है, जहां ग्राम पंचायत के व्दारा सामुदायिक भवन निर्माण के लिए स्थान आरक्षित किया गया था, जिसका भूमिपूजन भी बीते दिनों किया जा चुका था, परन्तु संबंधित कब्जाधारी के व्दारा ग्राम पंचायत व्दारा जारी नोटिस के बाद कब्जाधारी ने रातों रात इसे धार्मिक स्थल का रंग दे दिया था।

सामुदायिक भवन बनाया जाना पूर्व से प्रस्तावित था

इस संदर्भ में सरपंच अनिता चंद्राकर ने बताया कि विधायक मद से उक्त स्थल पर सामुदायिक भवन बनाया जाना पूर्व से प्रस्तावित था। परंतु अतिक्रमणकारी के व्दारा पहले अस्थायी झोपड़ी बनाकर तथा नोटिस दिए जाने के बाद इस प्रकार का अतिक्रमण कर ग्राम के शांत वातावरण को अशांत करने का प्रयास किया। शुक्रवार को तहसीलदार शिव कंवर व पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में स्थल को मुक्त कराकर निर्माणाधीन भवन का ले-आउट व नींव खोदाई का कार्य प्रारंभ किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube