FEATUREDGeneralLatestNewsछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुरराष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना फर्जी ख़बर : गे युवक कोरोना पॉजिटिव वाला ख़बर निकला फर्जी

रायपुर। कोरोना जैसे महामारी में जब किसी न्यूज़ सोशल मीडिया में खूब वायरल होने लगे तो छवि धूमिल हो जाता है। इसका खामियाजा भी झेलना पड़ता है। हम बात कर रहे है राजधानी के गे कम्युनिटी की जिसके कोरोना होने की जानकारी वाट्सअप में शेयर किया गया…जिसके प्रभाव से न्यूज़ में भी मुद्दा उठने लगा…जबकि सत्यता कुछ और ही था। विद्या राजपूत से मिली जानकारी के अनुसार उनका कहना है कि-
पिछले कई दिनों से व्हाट्सएप वायरल को न्यूज़ बनाकर कई मीडिया समूह में वायरल हो रहे गुढ़ियारी क्षेत्र के रहनेवाले गे युवक कोरोनावायरस से संक्रमित है। और उस युवक से संपर्क में आए 34 युवक भी संक्रमित हुए हैं। जिसमें से 28 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। इस खबर से गे कम्युनिटी को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

यह न्यूज़ से कम्युनिटी को मकान खाली करा दिया गया और काम में आने के लिए मना कर दिया गया। कम्युनिटी के कई लोग डिप्रेशन में हैं।आज कई सालों से गे कम्युनिटी अपने अधिकारों के लिए संघर्षरत हैं। कोविड-19 महामारी के समय कम्युनिटी बहुत सारी समस्याओं का सामना कर रहा है। ऐसी खबर से कम्युनिटी के लिए समाज की सोच नकारात्मक हो रही है।
इस खबर की सत्यता जाने बगैर इस न्यूज़ को लगातार कॉपी पेस्ट किया गया। गुढ़ियारी थाना प्रभारी रवि तिवारी से बात करने पर पता चला कि उनके पास में गे कोरोनावायरस युवक के बारे में ना ही AIMS से कोई इंक्वायरी पूछी गई है ना डीटेल आया है। जबकि उन्होंने यह कहा कि गुढ़ियारी क्षेत्र में सिर्फ तीन कोरोना पॉजिटिव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube