FEATUREDGeneralLatestNewsअन्तर्राष्ट्रीयछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुरराष्ट्रीय

केंद्र सरकार ने की अपने कर्मचारियों के लिए नई दिशानिर्देश…

नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। देशभर में कोरोना वायरस की महामारी के चलते सरकार ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए यह दिशानिर्देश जारी किए हैं। नई गाइडलाइन ऐसे समय जारी की गई है जब केंद्र सरकार के मंत्रालयों और कार्यालयों में कोरोना पॉजिटिव के केस पाए गए। इसकी वजह से सरकार ने अपने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के लिए इस तरह के कदम उठाए हैं।

केंद्र सरकार ने एक सर्क्यूलर जारी कर कहा कि हमारे कुछ बहादुर कर्मचारियों कि जान इस बीमारी की वजह से चली गई है। इसलिए उनके जीवन की सुरक्षा के लिए बतौर एहतियात कुछ सुरक्षात्मक कदम उठाए हैं। कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। मंत्रालयों और सरकारी दफ्तरों के कई अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस महामारी ने हमारे कुछ साथियों को छीन लिया है। इसलिए यह प्रत्येक अधिकारी का कर्तव्य है कि वह स्वयं की और अपने साथियों की सुरक्षा करें और इस महामारी को फैलने से रोके|

गाइडलाइन के अनुसार सिर्फ वही लोग ऑफिस में आए जो स्वस्थ्य हैं। जिस किसी को भी कफ, जुकाम या बुखार के हल्के लक्षण भी दिखाई दे रहे हो वह अपने घर पर रहें। गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि वो अधिकारी और कर्मचारी जो कांटेंनमेंट एरिया में रहते हैं, वो ऑफिस ना आकर घर से ही काम करें, जब तक वह इलाका कांटेंनमेंट एरिया से बाहर नहीं हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube