FEATUREDGeneralLatestTOP STORIESराष्ट्रीयव्यापार

बजट से पहले सेंसेक्स, निफ्टी में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना…

मुंबई | जैसा कि केंद्रीय बजट 2022-23 की उलटी गिनती शुरू हो गई है, भारतीय शेयर बाजार सोमवार से शुरू होने वाले सप्ताह में अस्थिर रहने की संभावना है।  बाजार सहभागी 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित किए जा सकने वाले सुधारों और उपायों की परिकल्पना करने और सट्टा व्यापारिक निर्णय लेने की कोशिश करेंगे। केंद्रीय बजट पेश किए जाने से पहले के पखवाड़े में भारतीय शेयर बाजार ऐतिहासिक रूप से नकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ अस्थिर रहे हैं। 

Read More :घर बैठे ऐसे करें मोटी कमाई, बस स्मार्टफोन से करना होगा ये..

Ream More:एनआईसी छत्तीसगढ़ के वार्षिक टेबल कैलेंडर एवं मासिक न्यूज लेटर का विमोचन

21 जनवरी को समाप्त सप्ताह के दौरान दलाल स्ट्रीट पर मंदड़ियों का पूर्ण नियंत्रण था। बेंचमार्क सूचकांकों – सेंसेक्स और निफ्टी में चार सप्ताह की जीत के बाद सप्ताह के दौरान लगभग साढ़े तीन प्रतिशत की गिरावट आई। सप्ताह के पांच कारोबारी सत्रों में से चार में प्रमुख सूचकांकों को भारी नुकसान हुआ।

समाप्त सप्ताह के दौरान बेंचमार्क सेंसेक्स में 2,185.85 अंक और निफ्टी में 638.6 अंक या 3.5 प्रतिशत की गिरावट आई। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा उम्मीद से जल्द नीतिगत दरों में बढ़ोतरी की अटकलों के बीच वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजारों में सप्ताह के दौरान भारी बिकवाली देखी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube