FEATUREDGadgetsGeneralLatestNewsछत्तीसगढ़मनोरंजनराजनीतिरायपुरराष्ट्रीयस्वास्थ्य

बड़ी ख़बर: सरकारी कर्मचारियों की नौकरियों पर संकट…

नई दिल्ली। कोविड-19 के चलते लॉकडाउन के बीच देशभर में प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां जाने का सिलसिला जारी है। अब सरकारी कर्मचारियों की नौकरियों पर भी संकट आने वाला है। पंजाब गर्वनमेंट के एक आदेश के अंतर्गत सरकारी विभागों में ऐसे कर्मचारियों की तलाश शुरू हो गई है जिनकी संबंधित विभाग को आवश्यकता नहीं है या जो कामचोरी करते हैं।

indian government employees
आपकी सूचना के लिए बता दे कि कार्मिक विभाग की तरफ से जारी सर्कुलर से साफ हो गया है कि राज्य सरकार ने विभागों से नकारा कर्मचारियों को अब घर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। हालांकि कार्मिक विभाग ने इस बाबत प्रयास बीते वर्ष मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के आधार पर शुरू कर दिए थे। उस वक्त विभागों को ऐसे कर्मचारी जो 15, 20, 25 और 30 वर्ष की नौकरी कर चुके हैं लेकिन अब उनके पास विभागों में कोई कार्य नहीं है, की सूची बनाकर भेजने के कहा था। लेकिन इस पर किसी विभाग ने उत्तर नहीं दिया था।

इसके अलावा अब तालाबन्दी के चलते राज्य की आर्थिक हालत काफी कमजोर हो गई है। इसके चलते इस मामले को अब गम्भीरता से लिया जा रहा है। इस संबंध में पर्सोनल विभाग ने 29 मई को एक रिमाइंडर जारी किया है। इस कड़ी में जल स्रोत विभाग को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि विभाग में नकारा अफसरों-कर्मचारियों की छंटनी करने के फैसले के मद्देनजर अगले 7 दिन में ऐसी सूची बनाकर भेजी जाए। सूत्रों के अनुसार, ये रिमाइंडर अन्य विभागों को भी भेजे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube