Latestराशिफल

आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) -12 September 2023

मेष दैनिक राशिफल (Aries Horoscope)

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहने वाला है। ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने आस पास ध्यान नहीं दे पाएंगे। अपनों के प्रति प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप परिवार के सदस्य की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। रचनात्मक कार्य में आप सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा । आपके अधिकांश प्रयास सफल होंगे। आज जीवनसाथी को करियर में सफलता मिल सकती है।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Horoscope)

(ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपके परिवार में किसी सदस्य की ओर से एक के बाद कोई शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपको खुशी होगी। किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें। जनकल्याण के किसी कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाएं रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Horoscope)

(क, छ, घ)

आज का दिन आपके लिए कुछ नए प्रयासों में रुचि बढ़ाने के लिए रहेगा। आप अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करेंगे। यदि आप आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह भी दूर होगी। शासन व सत्ता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। कला कौशल में सुधार आएगा। कुछ नीति नियमों में आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। विरोधियों के कामों पर आप अपनी पूरी नजर रखें, नहीं तो वह उसे किसी गलत काम में लगा सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Horoscope)

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा । आज आपके बढ़ते खर्चे परेशानी का कारण बन सकते हैं। इसीलिए बजट बनाकर चलने का प्रयास करें । किसी संपत्ति का सौदा जल्दबाजी में ना करें। राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को बड़े नेताओं से मिलने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति का मार्ग प्रसस्त होगा। आज किसी पुरानी समस्या को दूर करने के लिए योजनाएं बनाएंगे। ऑफिस के कार्य से आज आपको यात्रा करनी पड़ सकती है । डॉक्टर्स के लिए आज का दिन अच्छा है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Horoscope)

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपकी कोई पुरानी योजना की फिर से शुरुआत हो सकती है, जिसमें आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आपकी आय में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी। किसी बड़े लक्ष्य पर आपको फोकस बनाकर चलना होगा, तभी वह पूरा हो सकेगा। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Horoscope)

(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे से)

आज किसी नए काम को शुरू करने से पहले पूरी योजना बनाएंगे और साथ ही माता-पिता से सलाह लें। आज सरकारी कामों में नीति व नियमों पर पूरा ध्यान देंगे तो आपको काम करने में आसानी होगी। आज आपको आर्थिक मामलों में जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा। अपने जरूरी कार्यों को सूची बनाकर करेंगे तो आपके कार्य पूरे होते जाएंगे। आप की वाणी की सरलता आपको मान-सम्मान दिलाएगी। आज समय से सारी जिम्मेदारियां पूरी करेंगे। अनजान लोगों से से दूरी बनाकर रखें। बहुत दिनों बाद किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है, उनके साथ लंच करने जाएंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Horoscope)

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू , ते)

आज का दिन आपके लिए भाग्य की दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। किसी बड़े लक्ष्य की तरफ तेजी से आप आगे बढ़ेंगे। परिजनों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। यदि किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आप यदि किसी की मदद के लिए आगे आएंगे, तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। व्यापार कर रहे लोगों को कामों में एक अच्छा उछाल आ सकता है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Horoscope)

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज पास के किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल होने के योग बन रहे हैं। आज किसी मामले में दूसरों के साथ बातचीत या सलाह करने से फायदा होगा। जरूरी काम और रिश्तों के बारे में विचार करेंगे और योजना बनाएंगे । आज ऑफिस में आपको कोई नए प्रोजेक्ट पर काम करने को मिल सकता है । रुके हुए कार्यों को आज नए सिरे से कोशिश करेंगे तो आप सफल हो सकते हैं। आज काम में मन लगेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

धनु दैनिक राशिफल ( Sagittarius Horoscope)

(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी और सामंजस्य का भाव आपके मन में बना रहेगा। कार्यक्षमता का लाभ मिलेगा। साझेदारी में किसी काम को करने की कोशिश आपकी कामयाब रहेगी। जीवन में खुशी बनी रहेगी। आपको खान-पान पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो पेट संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है। आपका कोई पुराना मित्र आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है और लेनदेन के मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Horoscope)

(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

अपने से बड़े या किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आज किसी कठिन काम को मेहनत, धैर्य और समझदारी से आसानी से निपटा लेंगे। लेकिन ऑफिस में व्यस्तता के चलते घर देर से पहुंचेंगे। अगर आप जॉब बदलने की सोच रहे है तो अभी कुछ दिन रुक जायें। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनाएंगे। जीवनसाथी पहले किया हुआ वादा आज पूरा करेंगे, इससे पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Horoscope)

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। कला और कौशल में सुधार आएगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके घर परिवार में सुख समृद्धि बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Horoscope)

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज का दिन आपके लिए दिन अच्छा है। ट्रांसफर या प्रमोशन के लिए किसी से बात हो सकती है, इसमें आपको सफलता मिलेगी। आज आपके रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। आज आप अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए प्लान तैयार करेंगे। आपको आज नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है। आय के नए-नए रास्ते मिलेंगे। जीवनसाथी आज आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे। लवमेट्स के साथ आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। आज अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। आज नया वाहन लेने का मन बनायेंगे, परिवार का सहयोग मिलेगा।

 

डिसक्लेमर-

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube