Latestछत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीराष्ट्रीय

रायपुर स्मार्ट सिटी लि. से जुड़कर शहर विकास में भागीदार बनने युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

रायपुर । भारत सरकार के ‘ट्यूलिप इंटर्नशिप’ कार्यक्रम के अंतर्गत शहर विकास योजनाओं से युवाओं को जोड़कर रियल टाइम अनुभव उपलब्ध कराने के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी लि. ने विभिन्न विषयों पर 250 पोस्ट पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के महाप्रबंधक तकनीकी श्री एस.के. सुंदरानी ने बताया कि सभी पोस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

उन्होंने बताया कि इंटर्नशिप के लिए ऐसे युवा उम्मीदवार जिनके अंतिम वर्ष के रिजल्ट को आए हुए 18 महीने से अधिक का समय नहीं हुआ है वे 'ट्यूलिप' पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए बी. टेक, बी.प्लान, बी.टेक सिविल, बी.आर्किटेक, बी.टेक आईटी/सीएस/मैकेनिकल/कैमिकल/इलेक्ट्रिकल, बीएससी हार्टीकल्चर, बीए इकोनाॅमिक/सोशलाॅजी/एनवायरमेंटल स्टडी, बीएससी वेटरनरी साइंस, बीए, बीएससी, बीसीए के इंटर्नशिप आवेदन की अंतिम तिथि 22 जून और बी.काॅम, बीजेएमसी, बीपीटी, बीडीएस के इंटर्नशिप आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून रखी गई है, वहीं एमबीबीएस, बीएचएमएस, बीएएमएस और नर्सिंग के छात्रों के आवेदन की अंतिम तिथि 25 जून निर्धारित की गई है। इस इंटर्नशिप को पूरा करने वाले युवाओं को ‘ट्यूलिप इंटर्नशिप’ सर्टिफिकेट रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा दिया जाएगा।

इंटर्नशिप के लिए ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए युवाओं को ‘ट्यूलिप’ पोर्टल की लिंक http://internship.aicte-india.org पर जाना है। लिंक पर जाकर युवाओं को ‘रजिस्टर’ पर क्लिक करना है और उपलब्ध विकल्पों में अपनी श्रेणी का चयन करना है। इसके बाद संस्थान का नाम, नामांकन संख्या, नाम, ईमेल आईडी जैसे मूल विवरण भरकर खुद को पंजीकृत करना है। साथ ही सत्यापन लिंक के लिए अपने ईमेल की जांच कर सत्यापन के लिए क्लिक करना है। ईमेल आईडी का उपयोग करके लॉगिन कर और विवरण फॉर्म भरने व आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के लिए पासवर्ड बनाना है। उपलब्ध विकल्पों की सूची से इंटर्नशिप कार्यक्रम का चयन कर आवेदन करना है। आवेदन की अंतिम तिथि के बाद चयनित युवाओं की सूची आॅनलाइन प्रदर्शित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी के जनसंपर्क विभाग में अथवा दूरभाष क्र.-7970003285 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube