LatestNewsअन्तर्राष्ट्रीयराजनीतिराष्ट्रीय

अखिलेश यादव: नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में रहते तो पीएम बन सकते थे, वहाँ जाकर क्या मिलेगा

चुनावी घमासान। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बार फिर से एनडीए की पारी में जाने की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। इस बीच यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को बीजेपी का साथ नहीं पकड़ना चाहिए। वहां उन्हें क्या मिलेगा? अखिलेश यादव ने कहा कि यदि नीतीश इंडिया गठबंधन में होते तो वह पीएम भी बन सकते थे। हम सभी में से कोई एक पीएम का उम्मीदवार तो है ही ना। यहां किसी का भी नंबर लग सकता है। आखिर वहां उन्हें क्या मिलेगा?

एक टीवी चैनल से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि यह कांग्रेस की जिम्मेदारी थी कि वह नीतीश को इंडिया गठबंधन में बनाए रखे। उनकी नाराजगी समझनी चाहिए थी। कांग्रेस को जिस तत्परता के साथ हालात संभालने चाहिए थे उसने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दल उनका सम्मान करते हैं। कोई पार्टी ऐसी नहीं है कि जो उनका सम्मान ना करती हो।

संयोजक की भूमिका में थे नीतीश:-

इंडिया गठबंधन के अमल में आने में नीतीश कुमार की भूमिका बड़ी मानी जाती रही है। जब एक समय कांग्रेस के साथ ममता, अखिलेश सहित बाकी क्षेत्रीय पार्टियों ने बात की थी उस समय नीतीश कुमार ही संयोजक बनकर सभी दलों से मिले थे सांथ ही पटना में इंडिया गठबंधन की बड़ी मीटिंग भी आयोजित हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube