FEATUREDLatestNewsमनोरंजन

Netflix का मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है “Mobile+” प्लान, सस्ते ग्राहक के लिए सस्ता प्लान…


नई दिल्ली|Netflix कोरोना वायरस महामारी के चलते मनोरंजन का अड्डा बना हुआ है, फिल्म व वेब सीरीज़ के बाद अब जल्द ही बॉलीवुड फिल्में भी नेटफ्लिक्स के जरिए रिलीज़ होनी है। ऐसे में हर कोई इस OTT (ओवर-द-टॉप) प्लेटफॉर्म का आनंद ले सके, इसे देखते हुए कंपनी लगातार सस्ते प्लान्स की घोषणा कर रही है। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स इन दिनों भारत में 349 रुपये के नए “Mobile+” प्लान की टेस्टिंग कर रहा है, जो कि हाई-डेफिनेशन (HD) वीडियो का एक्सेस न केवल मोबाइल पर देगा बल्कि इसका आनंद आप PC, Mac और Chromebook पर भी ले सकेंगे। हालांकि, इसके जरिए आप नेटफ्लिक्स को न तो अपने टीवी पर देख सकते हैं और न ही एक साथ एक से ज्यादा स्क्रीन पर।

Netflix ने Gadgets 360 को दिए अपने बयान में कहा, (अनुवादित) “हमने भारत में मोबाइल प्लान की शुरुआत की ताकि किसी भी व्यक्ति के लिए स्मार्टफोन के साथ नेटफ्लिक्स का आनंद लेना आसान हो जाए। हम यह देखना चाहते हैं कि क्या मेंबर्स को ऐड चॉइस [मोबाइल+ प्लान] पसंद आता है या नहीं। यदि उन्हें यह पसंद आएगा, तभी हम इसे लंबी अवधि के लिए पेश करेंगे। ”
netflix

भले ही इस प्लान का नाम “Mobile+” है, लेकिन यूज़र्स इसके जरिए नेटफ्लिक्स को कम्प्यूटर पर भी देख सकेंगे। मोबाइल+ व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए काफी बेहतर है, जिसके पास टीवी की सुविधा नहीं है वह मोबाइल पर आराम से इसकी सुविधा ले सकते हैं। इसके अलावा यह नया प्लान केवल SD या केवल मोबाइल तक सीमित नहीं रहता है, जो समस्या बेसिक के साथ होती थी। इसे आप कम्प्यूटर पर भी देख सकते हैं।

गौरतलब है कि भारत पहला ऐसा देश नहीं है जहां नेटफ्लिक्स “Mobile+” प्लान की टेस्टिंग की जा रही हो। Wirtualne Media के अनुसार, यह फरवरी में पोलैंड में भी पेश किया गया था, इसके अलावा इसमें एक साथ दो स्क्रीन पर देखने का भी सपोर्ट मौजूद था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube