LatestNewsछत्तीसगढ़राज्यराष्ट्रीय

किसानों की मुश्किलें बढ़ेगा, मौसम का क़हर जारी रहेगा; अलाव का सहारा ले रहे लोग

रायपुर। चक्रवाती तूफान मिचौंग (Michaung Cyclone) के प्रभाव से मौसम पूरी तरह से परिवर्तित हो चुका है। अगले तीन दिनों के भीतर प्रदेश में बारिश के आसार जताये गए हैं। राजधानी रायपुर, धमतरी और महासमुंद सहित आस-पास के कई जिलों में मंगलवार सुबह से बारिश शुरू है और ठंडी हवाओं के साथ ठिठुरन जारी है। प्रदेश में आज से पूरे बस्तर क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है। भारी बारिश के साथ बस्तर के क्षेत्र में लगभग 22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद जताई गयी है।

मौसम विज्ञानियों की मानें तो 8 दिसंबर से मौसम खुलने की उम्मीद है और उसके बाद ठंड में बढ़ोतरी जारी रहेगी।

भारी बारिश से तापमान में आयेगी गिरावट:- 

प्रदेश में बादल छाने व बारिश के चलते अधिकतम तापमान में तो काफी गिरावट की उम्मीद है, हालांकि न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। मौसल विशेषज्ञों का कहना है, चक्रवाती तूफान मिगजौम के प्रभाव से होने वाली इस बारिश के कारण खड़ी फसल के साथ ही कच्चे मकानों को काफी नुकसान पहुंचाने की आशंका जताई गई है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि, मौसम का मिजाज अभी चक्रवाती तूफान के प्रभाव से अगले तीन दिन ऐसा ही बना रहेगा।

सुबह से है छाया हुआ है बादल:-

सोमवार से पूरे प्रदेश भर में सुबह से ही बादल छाए रहे और इसके साथ ही खाड़ी से ठंडी हवाओं के आने का क्रम जारी रहा। खाड़ी से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते इन दिनों ठिठुरन और ज्यादा बढ़ गई है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के लोगों ने अलाव का सहारा लेना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube