FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़

कलेक्टर ने सभी SDM को किया सर्तक, कहा- बाढ़ एवं जन धन हानि व फसल क्षति की स्थिति होने पर करें तत्काल सूचित

रायपुर | कलेक्टर श्री गोयल ने सभी एसडीएम को अधिक वर्षा से बाढ़ एवं जन धन हानि व फसल क्षति की स्थिति होने पर तत्काल सूचित करने के निर्देश दिए है। नदी-नालों एवं पुराने पुल-पुलियों को पार करते समय एहतियात बरतने कलेक्टर ने की अपील।

घटना की जानकारी होने पर तत्काल कंट्रोल रूम पर सूचना –

मानसून के चलते जिले में हो रही बारिश और भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि नदी-नालों, पुराने पुल-पुलियां आदि को पार करते समय एहतियात बरतें। इसके साथ ही आपदा की जानकारी मिलने पर जिला स्तरीय बाढ़ कन्ट्रोल रूम 07723-223305 में इसकी सूचना दें। यह कंट्रोल रूम चैबीसों घंटे काम कर रहा है। महासमुंद जिले में चालू मानसून के दौरान विगत एक जून से आज 16 अगस्त तक 869 मिलीमीटर औसत वर्षा रिकार्ड की गई है। बसना तहसील में सबसे ज़्यादा 1058 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई । सरायपाली में 1014 मिलीलीटर, बाग़बाहरा में 969 मिलीलीटर महासमुंद तहसील में 743 मिलीमीटर और पिथौरा तहसील में 459 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई।

मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार 14 अगस्त जारी सूचना के अनुसार अगले 24 घंटों में जिले में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जतायी गई थी। मौसम विभाग की जारी सूचना अनुसार आज सोमवार 16 अगस्त को जिले में लगभग 100 मिलिमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई की गई है । जिले में चालू मानसून के दौरान विगत एक जून से आज 16 जून तक 869 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गयी है । जिले में बारिश से होने वाली किसी भी प्रकार की क्षति के लिए जिले में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जो कि 24 घंटे चालू है।बारिश से क्षति होने पर सूचना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube