FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़रायपुर

हीरापुर में निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर लगाई कारगर रोक

रायपुर | आज नगर निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ कुमार के आदेषानुसार नगर निगम जोन 8 नगर निवेश विभाग की टीम ने जोन 8 के तहत आने वाले वीर सावरकर नगर वार्ड क्रमांक 1 में अटारी मार्ग हीरापुर पर लगभग डेढ़ एकड़ क्षेत्र की निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर जोन 8 के जोन कमिश्नर अरूण ध्रुव के नेतृत्व में जोन कार्यपालन अभियंता राकेश गुप्ता, जोन नगर निवेश उपअभियंता अजीत सिंह राठौर, सुश्री रूचिका मिश्रा की उपस्थिति में अभियान चलाकर कारगर रोक लगाने कार्यवाही की।

इस संबंध में जोन 8 कमिश्नर अरूण ध्रुव ने बताया कि नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार के आदेशानुसार जनशिकायते सही मिलने पर निगम जोन 8 नगर निवेश विभाग की टीम ने आज जोन के तहत वीर सावरकर नगर वार्ड क्रमांक 01 के अटारी मार्ग हीरापुर में निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर कारगर रोक लगाने अज्ञात अवैध प्लाटिंग कर्ता द्वारा वहां बनायी गयी मुरम रोड को थ्रीडी की सहायता से काटने एवं आवागमन को बाधित करने का कार्य किया गया। इसके साथ ही वहां अवैध प्लाटिंग का कार्य करने बनायी गयी नींव व प्लाट कटिंग क्षेत्र को थ्रीडी से तोड़कर हटाया गया।

जोन 8 कमिश्नर ध्रुव ने बताया कि जोन 8 के तहत हीरापुर में की गई निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाने के साथ उक्त निजी भूमि के वास्तविक भूमि स्वामी के बारे में जानकारी शीघ्र देने तत्काल निगम जोन 8 नगर निवेश विभाग द्वारा रायपुर तहसीलदार को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया है। तहसीलदार रायपुर कार्यालय से वास्तविक भूमि स्वामी की जानकारी मिलते ही नगर निगम आयुक्त के आदेश के परिपालन में निगम अधिनियम के प्रावधान के तहत संबंधित भूमि स्वामी अवैध प्लाटिंगकर्ता नागरिक पर नियमानुसार कड़ी कानूनी कार्यवाही करवाने संबंधित पुलिस थाना में नामजद एफआईआर दर्ज करवायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube