FEATUREDLatestNewsखेलमनोरंजनराष्ट्रीय

17 जुलाई को करेगा BCCI मीटिंग, IPL 2020 की होगी घोषणा

मुंबई| बीसीसीआई इस मीटिंग में आईपीएल 2020 के भविष्य को लेकर फैसला करेगा, आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के साथ ही बीसीसीआई आईपीएल 2020 की घोषणा करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के आयोजन को तैयार है, लेकिन ये लीग श्रीलंका या UAE में आयोजित होगी।

कोरोना वायरस के कुल केस के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर आ चुका है। कोरोना का नकारात्मक असर खेल जगत पर भी पड़ा है, हालांकि अब कई देशों ने क्रिकेट टीम को अभ्यास करने की अनुमति दे दी है वहीं इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज 8 जुलाई से अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने जा रही है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभी टीम का अभ्यास सत्र शुरू नहीं किया है, वहीं आईपीएल के आयोजन पर भी अभी कोई स्पष्ट योजना नहीं बनी है। इसको लेकर बीसीसीआई शीर्ष अधिकारियों की मीटिंग आयोजित हो रही है। बीसीसीआई अपैक्स कॉउन्सिल की मीटिंग 17 जुलाई को होनी है। बोर्ड की मीटिंग वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल

बीसीसीआई अपैक्स कॉउन्सिल मीटिंग में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के भविष्य दौरे और घरेलु क्रिकेट शेड्यूल पर चर्चा की जाएगी। मीटिंग में टीम के अभ्यास सत्र को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है कि कहां और किस प्रकार क्रिकेटर्स का अभ्यास सत्र शुरू किया जा सकता है।

आईपीएल 2020 के आयोजन पर निर्णय

बीसीसीआई इस मीटिंग में आईपीएल 2020 के भविष्य को लेकर फैसला करेगा, आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के साथ ही बीसीसीआई आईपीएल 2020 की घोषणा करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के आयोजन को तैयार है, लेकिन ये लीग श्रीलंका या UAE में आयोजित होगी।

आपको बता दें कि आईपीएल गवर्निंग कॉउन्सिल की मीटिंग में आईपीएल 2020 के भविष्य को लेकर फाइनल निर्णय होगा, लेकिन बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारीयों की इस मीटिंग में संभव ही इसको लेकर बात होगी।

क्रिकेट स्पॉन्सरशिप पर विचार संभव

बीसीसीआई 17 जुलाई को होने वाली मीटिंग में क्रिकेट में स्पॉन्सरशिप को लेकर भी बातचीत करेगा। इंडिया चीन विवाद के बाद आईपीएल से स्पांसर टाइटल वीवो से करार तोड़ने को लेकर देशभर में आवाज उठी थी, हालांकि वीवो से करार तोड़ने पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। साथ ही कई अन्य चाइनीज कंपनियां क्रिकेट में स्पांसर करती है, उन सभी से करार को लेकर बीसीसीआई इस मीटिंग में फैसला कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube