FEATUREDGeneralLatestNewsछत्तीसगढ़रायपुरस्वास्थ्य

AIIMS रायपुर का गार्ड शादी समारोह में गया धमतरी, निकला कोरोना पॉजिटिव

धमतरी |अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स हॉस्पिटल रायपुर का गार्ड कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक धमतरी जिले के ग्राम भेलवाकूदा का रहने वाला है। दो जून को वह अस्पताल से छुट्टी पर घर आया था। हॉस्पिटल प्रबंधन ने उन्हें होम आइसोलेशन में रहने कहा था, लेकिन वह क्षेत्र के पांच गांवों में घूमकर 34 से अधिक परिवारों के संपर्क में रहा है। आज जैसे ही गार्ड के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर मिली, भखारा क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। क्षेत्र के ग्राम हंचलपुर, पचपेड़ी, बरझरा और रानीतराई के ग्रामीणों को होम आइसोलेट किया गया है। गांव को सील कर दिया गया है।

newsbindass

जानकारी के अनुसार 12 जून को जब युवक की सेहत बिगड़ी तो वह उपचार कराने सीधे एम्स रायपुर चला गया। जांच पड़ताल के बाद 13 जून शनिवार को युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। भेलवाकूदा में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम गांव पहुंची। गांव को सील किया और युवक के संपर्क में आने वाले परिवार, आसपास गांव के लोगों की पहचान कर सभी को सुरक्षा के मद्देनजर होम आइसोलेट किया गया। 14 जून रविवार को भी युवक की हिस्ट्री विभाग के अधिकारी कर्मचारी खंगाल रहे हैं। संपर्क में आए लोगों का सैंपल एकत्र किया जा रहा है।

शादी कार्यक्रम में हुआ था शामिल

जिस गार्ड का करोना पॉजिटिव आया है, वह परिजनों के घर शादी कार्यक्रम में शामिल हुआ था। वहीं गांव के नाई के पास हजामत भी बनवाया है। इसके अलावा ग्राम अटंग में अपनी मामी के घर गया हुआ था। पास के गांव रानीतराई के ऑटो पार्ट्स में बाइक मरम्मत कराया। कपड़ा खरीदने दुकान भी गया था। हिस्ट्री खंगालने के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम इन लोगों की जांच-पड़ताल में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube