FEATUREDGeneralNewsUncategorizedछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुरव्यापार

एक माह के भीतर धरना स्थल होगा स्थानांतरित ; कलेक्टर सौरभ कुमार

रायपुर  –  रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे व रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू के नेतृत्व में धरना स्थल से प्रभावितों वार्ड के नागरिकों ने शुक्रवार को कलेक्टर सौरभ कुमार से मिला। इस दौरान रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने कलेक्टर को एक फिर बुढ़ापारा धरना स्थल के कारण हो रही परेशानियों से अवगत कराया।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने प्रतिनिधिमंडल को ठोस आश्वासन देते हुए कहा कि नया रायपुर में बनकर रहे धरना स्थल का निर्माण अंतिम चरणों में और एक माह के भीतर बुढ़ातालाब का धरना स्थल वहां स्थानांतरित हो जाएगा। इसके साथ ही बुढ़ातालाब धरना स्थल में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए जो गेट का निर्माण किया जा रहा है वह अब नहीं होगा, इस पर शनिवार से तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया जाएगा।

श्री मालू ने मुलाकात के दौरान कलेक्टर को बताया कि रायपुर सराफा एसोसिएशन की मांग पर बुढ़ातालाब धरना स्थल को नया रायपुर में स्थानांतरित कर दिया गया है लेकिन अभी भी बुढ़ातालाब धरना में 100 से से अधिक लोग यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कारण अब भी रोजाना सराफा बाजार, सिटी कोतवाली, सत्ती बाजार में जाम की स्थिति निर्मित हो रही हैं। बुढ़ातालाब धरना स्थल में 100 लोगों को प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई है लेकिन इसके बाद भी यहां 100 से अधिक लोग धरना स्थल में बैठ रहे हैं, बुढ़ातालाब धरना स्थल को तत्काल प्रभाव से नया रायपुर स्थानांतरित किया जाएगा। क्योंकि इससे व्यावसायिक गतिविधियां तो प्रभावित हो ही रही है साथ ही आम नागरिकों को भी रोजाना काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा हैं।

बुढ़ातालाब धरना स्थल को अगर नया रायपुर में स्थानांतरित किया जा सकता है तो उसे कहीं दूसरी जगह पर स्थानांतरित किया जाए जब वहां पूरी व्यवस्था न हो जाए।

जिलाधीश श्री सौरभ कुमार ने रायपुर सराफा एसोसिएशन को ठोस आश्वासन देते हुए कहा कि नया रायपुर में बन रहे धरना स्थल में आवश्यक सुविधाओं का निर्माण कार्य चल रहा हैं और यह जल्द पूर्ण भी हो जाएगा। एक माह के भीतर बुढ़ातालाब से धरना नया रायपुर में स्थानांतरित हो जाएगा। इसके साथ ही कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने कहा कि पिछले दिनों बुढ़ातालाब धरना में प्रदर्शन कारियो को रोकने के लिए जो गेट का निर्माण कार्य किया जा रहा था वह अब नहीं किया जाएगा, शनिवार से इस पर रोक लगा दी जाएगी। एक माह के भीतर आम नागरिकों के साथ ही व्यापारियों को सुगम यातायात की सुविधा मुहैया होगी।

इस अवसर पर रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू, उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण लाहोटी, पीयुष सोनी, संजय पारख, विक्रम सोनी, जीएस साहू, हेम सिंह, नितिन प्रवीण गिरी, कुलभूषण, राघवेंद्र साहू के अलावा अन्य प्रतिनिधिगण शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube