LatestNewsछत्तीसगढ़रायपुर

एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना संक्रमित! किसी और के संपर्क में आने का अंदेशा नहीं

बिलासपुर। जिले में शुक्रवार को मिले पांचों कोरोना संक्रमित एक ही परिवार के हैं। सभी तोरवा के कासिमपारा में रहने हैं। परिवार की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला के पॉजिटिव आने के बाद उसका सैंपल लिया गया था। पांचों को संभागीय कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 198 हो गई है।

एक जुलाई को तोरवा के कासिमपारा में रहने वाली 65 वर्षीय महिला के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिली थी। महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। उससे मिली जानकारी के आधार पर कासिमपारा में तकरीबन 20 सैंपल लिए गए। इसमें महिला के परिवार के सभी सदस्यों भी शामिल थे। शुक्रवार को रायपुर मेडिकल कॉलेज से भेजी गई रिपोर्ट में 47 वर्षीय बेटे, 44 वर्षीय बहू, 18 और 10 वर्षीय पोते और 15 वर्षीय पोती को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही आपदा प्रबंधन की टीम ने पांचों को संभागीय कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित 65 वर्षीय महिला का उपचार रायपुर एम्स में चल रहा है।

आरक्षण केंद्र में कार्यरत पुत्र नेगेटिव

बुजुर्ग महिला का एक पुत्र रेलवे आरक्षण केंद्र में कार्यरत है। आपदा प्रबंधन की टीम को आशांका थी उसके संपर्क में आकर ही महिला संक्रमित हुई होगी। लेकिन उसके सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ट्रेवल हिस्ट्री होने के कारण महिला के तीन बेटे में से एक का पहले भी सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट नेगेटिव थी।

कासिमपारा में होगी सैंपलिंग

आपदा प्रबंधन की टीम के अनुसार का कासिमपारा में संक्रमित पाए गए परिवार के सभी सदस्यों को आसपास के लोगों से संपर्क होता था। संक्रमित बच्चे भी बाहर खेलते थे। ऐसे में क्षेत्र के कई लोगों के संक्रमित होने की आंशका है। इसे देखते हुए पूरे इलाके पर बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की जाएगी। इधर, कासिमपारा क्षेत्र में कोरोना की दहशत बढ़ गई है।

  • नेगेटिव सैंपल- 10809
  • कुल संक्रमित- 198
  • सक्रिय मरीज- 26
  • उपचार के बाद स्वस्थ- 169
  • गुरुवार को मिले नए संक्रमित- 05

यहां से लिए गए सैंपल

सीएमएचओ ऑफिस – 08

रेलवे स्टेशन – 00

बिल्हा – 15

मस्तूरी – 14

कोटा – 25

तखतपुर – 14

शुक्रवार को जिले में पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला के परिजन हैं। सभी को संभागीय कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। – डॉ. प्रमोद महाजन, सीएमएचओ, बिलासपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube