LatestNewsछत्तीसगढ़जुर्म

पुलिस के सामने महिलओं की बोलबाला! हाथ से आरोपी को छुड़ा ले गयी महिलाएं

जशपुर। झारखंड की सरहद के पास मौजुद विवादित गाँव में एक बार फिर पुलिस महिलाओं के आगे बेबस हो गई। लाठी डंडों से लैस महिलाओं ने पुलिस के क़ब्ज़े में मौजुद आरोपियों को छीन लिया, और पुलिस को ख़ाली हाथ लौटना पड़ गया। साहीटांगर टोली में पुलिस को इस तरह का विरोध जिसे कि पुलिस पर हमला लिखा जाना ज्यादा सही होगा का पुराना इतिहास है।ना केवल छत्तीसगढ़ बल्कि झारखंड की पुलिस के साथ भी ऐसी घटनाएँ हो चुकी हैं।

सरहदी यह गाँव अपराधिक घटना के वांछितों के स्थाई पते के रुप में झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस के रिकॉर्ड में दर्ज है। लेकिन जब भी पुलिस इस गाँव में कार्यवाही के लिए जाती है, संगठित रुप से मौजुद महिलाएँ हिंसक रुप से आगे आती हैं और पुलिस कार्यवाही नहीं कर पाती है।

हालिया घटना को लेकर जानकारी आई है उसके अनुसार पुलिस मवेशी तस्करी की सूचना पर सुबह पहुँची थी और जब संदिग्ध गाड़ी को रोकने की कोशिश हुई तो रोकने के बजाय, गाड़ी सवारों ने बाईक सवार पुलिसकर्मियों पर ही गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। सतर्क पुलिसकर्मी बच गए लेकिन बाईक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस टीम गाड़ी सवार अभियुक्तों को पकड़ने गाँव पहुँची तो महिलाएँ लाठी डंडे से लैस होकर आगे आ गईं और पुलिस के क़ब्ज़े में मौजुद अभियुक्तों को छूड़ा ले गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube