घटनाछत्तीसगढ़जुर्मराष्ट्रीय

मुखबीर के आरोप में उपसरपंच का पीट-पीट कर हत्या, टावर पर लगाये आग, रास्ता भी खोदा

कांकेर : छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के गांवों में बिती रात नक्सलियों का हरकत देखने को मिला। मुखबीर के आरोप में ग्राम कंदाड़ी के उपसरपंच की पीट पीट कर बेरहमी से हत्या कर दिया। ग्राम बुरका में लगे मोबाईल टॉवर को आग लगा दिया वहीं ग्राम स्वरूपनगर की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग को कई जगह से खोद दिया जिससे आवागमन पुरी तरह से बंद हो गई। नक्सली घटना के बाद से क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार परतापुर एरिया कमेटी भाकपा माओवादी द्वारा बिती रात क्षेत्र में भारी मात्रा में बैनर पोस्टर व पर्चा लगाया गया है। पर्चा में उन्होने ग्राम कंदाडी के उपसरपंच रामसु राम कतलामी उम्र 35 वर्ष निवासी खैरीपदर की हत्या करने की बात कही है। पर्चा में नक्सलियों ने लिखा कि उपसरपंच पुलिस के लिए मुखबिरी का काम करता था, उस पर आरोप था कि उसने एक नक्सली को आत्मसमर्पण कराने में मदद किया है। रामसु राम कतलामी( उपसरपंच ) ने जो गलती किया है उसके लिए उसे मौत की सजा दिया गया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात नक्सलियों ने ग्राम कंदाड़ी से तीन किलीमीटर अंदर ग्राम खैरीपदर में जनअदालत लगाकर ग्रामीणों के सामने ही लात घूसों व डंडों से पीट पीट कर बेरहमी से हत्या कर दिया। हत्या के बाद ग्रामीण पर परिजनों ने गुरूवार को उसका शव गांव में दफना दिया और इस घटना की सूचना या जानकारी पुलिस प्रशासन को भी नहीं दिया। 

नक्सलियों ने गुरूवार की रात जब घटना के संबध में बैनर व पर्चा फेंका तब हत्या का यह मामला सामने आया। बताया जा रहा है कि कंदाड़ी अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायत है, नदी के उस पार गांव होने के कारण लोगों का उतना संपर्क नहीं है जिसके कारण यह जानकारी बाहर नहीं आई। पखांजूर एसडीओपी रवि कुजूर ने बताया कि ग्राम बुरका में मोबाईल टॉवर में आग लगाने की सूचना मिली है इसके आलावा उन्हे किसी हत्या की जानकारी नहीं है।

टॉवर में आगजनी से मोबाईल सेवा ठप :- गुरूवार की रात बड़ी संख्या में नक्सली ग्राम पीवी 62 स्वरूप् नगर पहुंचे और यहां पर जमकर उत्पाद मचाते हुए ग्राम बुरका में लगे टॉवर को आग लगा दिया। आगजनी की घटना से टॉवर में लगा हुआ जनरेटर पुरी तरह से जलकर राख हो गया। कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने ग्राम पीवी 94 में लगे मोबाईल टॉवर में भी आग लगा दिया था, 

मार्ग अवरूद्ध करने जगह जगह से खोदा सड़क : नक्सलियों का उत्पात आगजनी की घटना के बाद भी नहीं रूका उन लोगों ने आवागमन को बाधित करने के लिए माझपल्ली से स्वरूपनगर जाने वाली मुख्य सड़क को जगह जगह से खोद दिया जिससे कि आवागमन पुरी तरह से बाधित हो गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ट्रैक्टर की मदद से तीन जगह पर करीब तीन फीट लंबा चौड़ा गढ्ढा खोद दिया जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube