FEATUREDGadgetsGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़जुर्मरायपुर

सरेंडर कर चुके नक्‍सली की धारदार हथियार से हत्या,

बीजापुर – छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के पोंदुम में एक आत्मसमर्पण नक्सली की हत्या की गई है। जानकारी के अनुसार आत्मसमर्पित नक्सली बामन पोडियम तीन महीने पहले मई माह में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। सरेंडर करने के बाद बीजापुर पुलिस लाइन में रहने लगा था।

बताया जा रहा है कि बामन पोडियम सरेंडर करने के बाद अचानक पुलिस लाइन से 15-20 दिन पहले फरार हो गया। पुलिस लगातार खोजबीन करती रही लेकिन पता नहीं लगा। शनिवार आधी रात हत्‍यारों ने आत्मसमर्पित नक्सली की हत्या कर भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पोंदुम की सड़क पर शव को फेंक दिया।

घटनास्थल से शव बरामद

भैरमगढ़ पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही एसडीओपी तारेश साहू व टीआई के नेतृत्व में जवानों के दल ने घटना स्थल से शव बरामद किया है। भैरमगढ़ थाना क्षेत्र की पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। ग्राम जप्पेमरका निवासी आत्मसर्पित नक्सली बामन पोडियम की हत्या का रहस्य अभी भी बना हुआ है। पुलिस अभी भी इस हत्या को पूर्ण रूप से नक्सली हत्या नहीं मान रही है।

बीजापुर एसपी आंजनेय वैष्णव का कहना है कि घटनास्थल से नक्सलियों द्वारा हत्या के कोई सबूत नहीं मिले है, इसलिए नक्सली हत्या कहना जल्दबाजी होगा। इसके लिए जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है। शव को देखने से पता लगता है कि बामन पोडियम की हत्या धारदार हथियार से की गई है।

साथ ही हाथ, पैर में रस्सी से बांधने के भी निशान भी है, इससे नक्सली हत्या की आशंकाएं बनी हुई है। घटनास्थल पर शव के पास कोई नक्सली पर्चा भी नहीं मिला है। मई माह में बीजापुर पुलिस के समक्ष मृतक बामन पोडियम ने आत्मसमर्पण किया था। आत्मसमर्पित नक्सली के बारे में बताया गया है कि वह पहले नक्सलियों के संगठन में जनमिलिशिया सदस्य के पद पर कार्य करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube