FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़जुर्मराजनीतिस्वास्थ्य

नक्सलियों को गोला बारूद,हथियारों की सप्लाई करने वाले ASI और हेड कांस्टेबल बर्खास्त

जगदलपुर| नक्सलियों को गोली सप्लाई करने वाले पुलिस के दोनों जवानों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने दोनों आरोपी एएसआई आनंद जाटव और प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है। दोनों जवान सुकमा जिले में पदस्थ थे और इन पर नक्सलियों को गोली बारूद सप्लाई करने का आरोप में इन्हें गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि 4 जून को माओवादियों के लिए गोला बारूद की सप्लाई की सूचना मुखबिर से बस्तर पुलिस को मिली थी, सूचना मिलने के बाद सुकमा मलकानगिरी चौक में घेराबंदी कर धमतरी निवासी मनोज शर्मा व बालोद निवासी हरिशंकर गेडाम को पकड़ा गया था। पकड़े गए आरोपियों के क़ब्ज़े से 303 व SLR हथियारों के 395 राउंड कारतूस मिले थे।

चित्र ०१

आगे की पूछताछ में मनोज शर्मा व हरिशंकर गेडाम की निशानदेही पर दुर्गकोंदल के गणेश कुंजाम व आत्माराम नरेटी को भी गिरफ़्तार किया गया। दोनो का सम्पर्क कांकेर के बड़े नक्सली लीडर दर्शन पेद्दा प्रतापपुर एरिया कमेठी सचिव से होने की बात सामने आयी थी। इनके पास से बस्तर पुलिस ने 70 राउंड INSAS और 303, AK 47, SLR , INSAS के कुल 695 राउंड्ज़ बरामद किये गए थे। आगे की जाँच में पुलिस लाइन में पदस्थ ASI आनंद जाटव एवं प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह की भी संलिप्तता सामने आने पर दोनो पर कर्रवाई करते हुए निलंबित किया गया।

इस बारे में आईजी सुंदरराज पी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस विभाग में इन आपराधिक कृत्यों वाले पुलिसकर्मियों के आचरण से बस्तर में तैनात अन्य जवानों पर इसका असर न पड़े इसलिए ये कार्रवाई की गई है। साथ ही इन तमाम बातों को ध्यान मे रखते हुये ASI आनंद जाटव एवं प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह को बर्खास्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube