FEATUREDGadgetsGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़राजनीतिरायपुरव्यापार

प्रदेश के 30 हजार से अधिक संविदाकर्मी सत्याग्रह पर

रायपुर –  प्रदेश के सभी विभागों में कार्यरत 30 हजार से अधिक संविदाकर्मी वेतनवृद्धि और नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर दिनांक 22 से 25 अगस्त तक सत्याग्रह में हैं. उन्होंने तय किया है कि पहले वे तिरंगा लगाकर काम करेंगे और सरकार का ध्यान अपनी समस्याओं की तरफ आकृष्ट करेंगे. इसके लिए मुख्यमंत्री से लेकर प्रशासनिक अधिकारीयों को ज्ञापन आदि सौंपे जाएंगे.

NEWS BINDASS
NEWS BINDASS

25 अगस्त तक कोई सकारात्मक रुझान नहीं दिखने पर विरोध स्वरूप प्रदेश के समस्त संविदाकर्मी 26 अगस्त को एकदिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और अपने-अपने जिला मुख्यालयों में तिरंगा यात्रा निकाल कर आमजनता को अपनी व्यथा-कथा से अवगत कराएंगे.

NEWS BINDASS
NEWS BINDASS

यहां ये उल्लेखनीय है कि जो कांग्रेस सरकार 10 दिन के भीतर नियमितीकरण के वादे के साथ सत्तारूढ़ हुई थी वो अपने वादे में खरा उतरना तो दूर, पूर्ववर्ती सरकार की तरह नियमित वेतनवृद्धि देने तक में असफल साबित हुई है जिसका खामियाजा संविदाकर्मियों के परिजन भोग रहे हैं. इस भीषण मंहगाई में जहाँ नियमित कर्मचारियों को 28% महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है वहीँ संविदाकर्मी 2019 में प्राप्त वेतन को ही आज भी पा रहे हैं. इसमें एक प्रतिशत की भी वृद्धि नहीं हुई है.

NEWS BINDASS
NEWS BINDASS

ज्ञातव्य हो कि वर्तमान में प्रदेश के समस्त नियमित कर्मचारी अनिश्चितकालीन हडताल पर हैं और पूरा प्रदेश इन्हीं संविदाकर्मियों के कन्धों पर टिका हुआ है, ऐसे में ये देखने योग्य होगा कि यदि ये संविदाकर्मी भी हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर हुए तो शासन इस विषम परिस्थिति से कैसे निपटेगा ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube