FEATUREDGeneralLatestNewsछत्तीसगढ़रायपुरव्यापारस्वास्थ्य

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में तेज़ बारिश शुरू…मौसम विभाग की चेतावनी अगले 24 घंटे तक बना रहेगा मौसम

रायपुर :- छत्तीसगढ़ में भी मंदानी चक्रवात का असर दिखने लगा है। पिछले एक घंटे से राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अलग-अलग 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। छत्तीसगढ़ के अलावे कई अन्य प्रदेश में भी बारिश का अनुमान है। स्काईमेट वेबसाइट के मुताबिक मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में बना डिप्रेशन आगे बढ़ रहा है और प्रभावी हो रहा है। यह प्रणाली अब चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गई है। आज सुबह 5:30 बजे गो के पांजी से पश्चिम में 280 किमी दूर था जबकि मुंबई के दक्षिण-पश्चिम में 480 किलोमीटर दूर था।

उसी तरह से आरक्षित के पश्चिमी भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पहले की तरह ही बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए ओडिशा के दक्षिणी हिस्से तक बने हुए है।

अगले 24 घंटे के दौरान संभावित मिलान
अगले 24 घंटों के दौरान तटीय महाराष्ट्र पर तूफान निसर्ग के कारण मूसलाधार वर्षा की संभावना है। कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं और सामान्य जन-जीवन प्रभावित हो सकता है। सेंकाल, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।पश्चिम हिमालय, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान केरल और दक्षिणी-तटीय कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। आंतरिक TN, रायलसीमा और उत्तरी और उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में वर्षा दर्ज की गई।लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, शेष कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तरी ओडिशा के कुछ हिस्सों में। हल्की से मध्यम बारिश हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube