FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedजुर्म

झाड़फूंक के चक्कर में हुई अधेड़ और वृद्ध की हत्या……

जबलपुर –  ग्वारीघाट में हुई प्रीतम रैकवार 58 वर्ष एवं कुंडम में हुई किशोरी लाल यादव 65 वर्ष की अंधी हत्या की वारदातों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। अंधविश्वास दोनों घटनाओं की वजह बनी। प्रीतम व किशोरीलाल झाड़फूंक करते थे। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने रविवार को पत्रकार वार्ता में घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 से 48 घंटे के भीतर वारदातों का खुलासा करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। विदित हो कि प्रीतम की हत्या के बाद शव के पास पालतू कुत्ता बैठा रहा।

पहली वारदात-

दुर्गा नगर भटोली ग्वारीघाट निवासी प्रीतम रैकवार की 20 अगस्त को धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी। प्रीतम सुबह 10 बजे मोपेड से अपने पालतू कुत्ते को घुमाने के लिए घर से निकले थे। करीब आधे घंटे बाद उनका रक्तरंजित शव विसर्जन कुंड में समीप मिला था। उनके पेट, छाती, दोनों हाथ व गले पर धारदार हथियार से हमला करने के निशान थे। एसपी बहुगुणा, ग्वारीघाट थाना प्रभारी भूमेश्वरी चौहान, एफएसएल अधिकारी डा. नीता जैन व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने घटनास्थल का जायजा लिया था। मौके पर खून फैला था जहां प्रीतम का चश्मा, मोपेड एमपी 20 एस एम 8223 व चप्पलें पड़ी थीं।

पत्नी ने छोड़ दिया था, मां को लकवा लगा, भाई भी बीमार-

हत्या की एफआइआर दर्ज कर आरोपित की पतासाजी में जुटी पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगा। दुर्गा नगर ग्वारीघाट निवासी धर्मेंद्र बर्मन ने कुछ दिन पहले ही प्रीतम रैकवार के साले व साढ़ू से कहा था कि वह (प्रीतम) 2-4 दिन का मेहमान है। संदेह के आधार पर पुलिस ने धर्मेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसे पाटन के गाड़ाघाट निवासी बहन के घर से पकड़ा गया था। पूछताछ में उसने बताया कि प्रीतम झाड़फूंक करता था। झाड़फूंक के कारण उसकी पत्नी सात वर्ष पूर्व बच्चे को लेकर चली गई थी जो वापस नहीं लौटी। मां को लकवा लग गया तथा उसका भाई भी बीमार रहने लगा था। झाड़फूंक व गुनियाई से परेशान होकर उसने प्रीतम को रास्ते से हटाने की योजना बना ली थी। घटना के समय मोटरसाइकिल से पीछा करते हुए वह विसर्जन कुंड पहुंचा। जहां प्रीतम मोपेड पर बैठा मिला। उसने गमछे में बका छिपाकर रखा था जिससे प्रीतम पर ताबड़तोड़ कई वार किए और भाग गया। ग्वारीघाट क्षेत्र में एक टपरे में बका छिपाकर बड़ी बहन के घर भाग गया था। पुलिस ने उसके कब्जे से बका व मोटरसाइकिल जब्त कर लिया है। हत्या के आरोपित धर्मेंद्र बर्मन 40 वर्ष को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दूसरी वारदात-

कुंडम के ग्राम सहदरा में मिडिल स्कूल के पास सड़क के किनारे किशोरी लाल यादव निवासी ग्राम डालाखापा थाना निवास जिला मंडला का रक्तरंजित शव 19 अगस्त को पाया गया था। सिर व माथे पर किसी ठोस वस्तु से हमला कर हत्या की जानकारी सामने आई थी। एएसपी प्रदीप शेंडे, डीएसपी ग्रामीण अपूर्वा किलेदार, टीआइ प्रताप सिंह मरकाम आदि ने घटनास्थल का जायजा लिया था। इस बीच पुलिस को मुखबिर से पता चला कि ग्राम सहदरा निवासी रमेश कुंजाम जंगल की ओर भागता हुआ दिखाई दिया था।

पत्नी के बाल झड़ने से था नाराज-

पुलिस ने रमेश कुंजाम 40 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि किशोरी लाल यादव झाड़फूंक करता था। दो साल पहले उसने रमेश कुंजाम की पत्नी की घर जाकर झाड़फूंक की थी। जिसके बाद रमेश की पत्नी के बाल झड़ने लगे थे। पत्नी की इस हालत से रमेश नाराज था। करीब एक साल पूर्व उसने किशोरी लाल को धमकी दी थी वह पत्नी को ठीक कर दे ताकि उसके बाल झड़ना बंद हो जाएं। दोनों में कहासुनी हो गई थी। 19 अगस्त को किशोरी लाल झाड़फूंक करने के लिए सहदरा गांव जा रहा था। रमेश ने उसे रास्ते में देखा और पीछा करते हुए घटनास्थल पर रोक लिया। पत्नी के बाल झड़ने को लेकर विवाद करने लगा। किशोरी लाल के पास एक डंडा रखा था। रमेश ने डंडा छीनकर उस पर हमला कर दिया। डंडे से बेरहमी से मारपीट करने के बाद वह उसे वहीं छोड़कर घर चला गया। उसने डंडे को जंगल में फेंक दिया था। मारपीट के कारण किशोरी लाल की मौत हो गई थी। हत्या के आरोप में रमेश कुंजाम को गिरफ्तार कर पुलिस ने हमले में प्रयुक्त डंडा जब्त कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube