FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedछत्तीसगढ़

आईटीआई के ट्रेनिंग ऑफिसर की पत्नी ने लगाई फांसी

रायगढ़ । आईटीआई के संविदा प्रशिक्षण अधिकारी की बीवी ने संदिग्ध परिस्थितियों में अपने बेडरूम की खिड़की में चुनरी से फांसी लगाते हुए खुदकुशी कर ली। यह मामला शहर के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र का है। बता दे कि इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

इस घटना की विवेचना कर रही प्रधान आरक्षक अरुणा चौरसिया ने बताया कि मूलतः जांजगीर का उदयभांठा निवासी महेंद्र कुमार शर्मा वर्तमान में रायगढ़ के औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र यानी आईटीआई में संविदा पर प्रशिक्षण अधिकारी के रूप में सेवारत होने के कारण टीवी टावर रोड में रिश्तेदार के गुरुद्रोण स्कूल के पास दीनदयाल कॉलोनी फेस टू स्थित एचआईजी 15 में अपनी 43 वर्षीया पत्नी कामिनी और 8 एवं 9 बरस की दो बेटियों के साथ रहता था। गुरुवार सुबह महेंद्र अपनी दोनों बेटियों को स्कूल में छोड़ने के बाद ड्यूटी करने आईटीआई चला गया। दोपहर स्कूल की छुट्टी होने पर महेंद्र अपनी दोनों बेटियों को लेकर घर लौटा तो दरवाजे को भीतर से बंद पाया।

ऐसे में महेंद्र की छोटी बेटी ने अपने हाथ को अंदर डालते हुए दरवाजा खोला और तीनों फिर भीतर गए तो देखा कि टीवी चल रहा था और महेंद्र की लकवाग्रस्त मां बिस्तर में लेटी थी। महेंद्र जब दोनों बच्चियों के साथ अपने बेडरूम गया तो वहां का नजारा देख एकबारगी उनकी रूह तक कांप उठी, क्योंकि खिड़की में लगे लोहे के ग्रिल में बंधे चुनरी के फंदे पर कामिनी लटकते हुए छटपटा रही थी। फिर क्या, बदहवास महेंद्र आनन- फानन में चुनरी को काटते हुए कामिनी को उठाकर बिस्तर पर ले गया तो पाया कि उसकी सांसें चल रही थी।

तदुपरांत, मौके की नजाकत को भांप महेंद्र पड़ोसी की कार से कामिनी को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लेकर गया तो डॉक्टर्स ने प्रारंभिक परीक्षण में ही उसे मृत घोषित कर दिया। युवती किन कारणों से खुदकुशी की है इस बात का पता अभी नहीं पता चला है। हालांकि पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतिका के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिया है। इस मामले में चक्रधर नगर पुलिस मर्ग कायम कर छानबीन में जुटी है।

घरवालों का दावा कामिनी का दिमागी हालत सही नहीं थी

कामिनी के अचानक इस आत्मघाती कदम से उसका पूरा परिवार सदमे में है। परिजन बताते हैं कि हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत होने पर पिछले कुछ समय से कामिनी काफी परेशान रहा करती थी। यही नहीं, मानसिक हालत अस्थिर होने की वजह से वह मरने की बातें करती थी इसलिए उसका इलाज चल रहा था। चूंकि, परिजनों ने कामिनी का ट्रीटमेंट फाईल भी पुलिस को दिखाया, लिहाजा पुलिस असलियत खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube