FEATUREDLatestNewsराजनीतिराष्ट्रीय

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब भी गहरे कोमा में, हालत में कोई सुधार नहीं

नई दिल्ली | गुरुवार को आर्मी अस्पताल ने यह जानकारी दी कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब भी गहरे कोमा में और जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। मुखर्जी (84) का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है। इस अवस्था में रक्त परिसंचरण मापदंड- रक्तचाप, हृदय और नाड़ी की गति, स्थिर और सामान्य होते हैं। पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि भी हुई थी। बाद में उनके फेफड़ों में भी संक्रमण हो गया था। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के समय वह कोविड-19 से भी संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें श्वास संबंधी संक्रमण हो गया था।

अस्पताल ने एक बयान में कहा कि श्री प्रणब मुखर्जी अब भी गहरे कोमा में और जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनके फेफड़ों में संक्रमण और गुर्दों की समस्या का इलाज जारी है। वह हेमोडायनामिक्ली स्थिर हैं। मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे।

आपकों बता दें कि उनकों लेकर अफवाहों का बाजार भी कुछ दिनों पहले गर्म था कई लोगों ने सोशल मीडिया पर कई तरह की बाते लिख दी थी कि प्रणब मुखर्जी नहीं रहे। जिसकों लेकर उनकी बेटी ने इन अफवाहों का खंडन करते हुये इन बातों को झूठा बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube