FEATUREDLatestNewsछत्तीसगढ़जुर्मरायपुर

शादी का झांसा देकर किया आदिवासी युवती का शोषण

जांजगीर चांपा । पहले तो शादी का झांसा देकर आदिवासी युवती को बनाया हवस का शिकार, फिर अपने दोस्त को भी कर लिया शामिल, युवती का वीडियो बनाकर अब उसकी बहन को भी शिकार बनाने की कोशिश, तो वही प्रेमी ने झाड़ा पल्ला, युवती रह चुकी है एसपीओ

दो युवकों द्वारा एक आदिवासी युवती का सालों तक दैहिक शोषण और फिर अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। तोरवा थाना क्षेत्र में रहने वाली यह आदिवासी लड़की जब मात्र 17 साल की थी और 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही थी उसी वक्त उसका प्रेम संबंध 2016 में कथित रूप से जेके इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे जांजगीर चांपा के ग्राम सेवई के दीपराज सिंह से हो गया। युवती का दावा है कि रोज शाम को टहलने की जाने के दौरान दोनों के बीच में मुलाकात हुई और बाद में नंबर भी एक्स्चेंज कर लिया गया। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी। 19 मार्च 2016 को दोनों

कोटमीसोनार घूमने भी गए और कुछ दिन बाद दीप युवती को लेकर अपने एक दोस्त के रूम में गया ,जहां उससे शादी करने का वादा कर उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए। इसके बाद तो दोनों के बीच इस तरह के रिश्ते लगातार बनते रहे, लेकिन साल 2019 के आते-आते दीप की नियत बदलने लगी और वह तरह-तरह के बहाने बनाने लगा ।युवती ने बताया कि शादी करने से बचने के लिए उसने युवती के सामने यह शर्त रखी कि वह पहले कोई सरकारी नौकरी कर ले जिससे लड़के के घर वाले भी इस रिश्ते को मंजूरी दे देंगे। युवती एक बार फिर से उसके झांसे में आ गई और सरकारी नौकरी की खातिर उसने आगे की पढ़ाई जारी रखा। इस बीच शादी का झांसा देकर आदिवासी युवती का कथित प्रेमी दीपराज लगातार उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा और उसने इसके कई वीडियो भी तैयार कर लिए।

इस कहानी में नया मोड़ उस वक्त आ गया जब युवती की ही मामी का भाई राम ध्रुव भी इसी युवती पर दिलचस्पी दिखाने लगा । राम रेलवे का ठेका सफाई कर्मी बताया जा रहा है। पीड़ित युवती की माने तो किसी एक लड़की की मदद से राम युवती को धमकाता रहा। इस युवती और उसके प्रेमी के प्रेम संबंध का भंडाफोड़ करने की धमकी देकर राम भी आदिवासी युवती पर शारीरिक संबंध बनाने दबाव बनाने लगा। जब युवती ने इसकी जानकारी अपने प्रेमी दीप को दी तो दीप और राम के बीच बातचीत में ना जाने कैसी सहमति बनी कि युवती के प्रेमी ने ही युवती को यह सलाह देकर हैरान कर दिया कि उसे इन दोनों के बीच शारीरिक संबंध से कोई एतराज नहीं है 

इसके बाद तो वह खुद उसे राम से शारीरिक संबंध बनाने को प्रेरित करने लगा। प्रेमी के हाथों की कठपुतली बन चुकी यह युवती अपने प्रेमी का इशारा पाकर अब राम ध्रुव की भी शारीरिक भूख मिटाने लगी। युवती ने बताया कि राम ध्रुव उसे लेकर आरटीएस कॉलोनी के एक मकान में गया, जहां उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इस पल के उसने वीडियो भी बना लिए। जिसके बाद इस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर राम भी लगातार इसी युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। इधर इसकी पूरी जानकारी युवती के प्रेमी को भी थी और इस मामले में उसकी सहमति भी। लेकिन युवती उस वक्त हैरान रह गई जब उसके कथित प्रेमी दिप ने उसके साथ शादी करने से इसीलिए इनकार कर दिया क्योंकि उसका जिस्मानी ताल्लुक राम से भी था।


कुछ समय बाद प्रेमी अपनी पढ़ाई पूरी कर अपने गांव लौट गया ।जिसके बाद युवती बार-बार उसके घर जाती रही और अपमानित कर भगा दी जाती रही। आखिरकार इस युवती को भी समझ में आ गया कि उसका प्रेमी उसका जितना फायदा उठा सकता था वह उठाकर रफूचक्कर हो चुका है । इधर उसके साथ अपने जिस्म की भूख मिटाने वाले राम की हिम्मत और हसरत दोनों बढ़ती चली गई। अब राम इसी युवती की 15 साल की बहन पर भी बुरी नियत रखने लगा और युवती को इस बात के लिए मजबूर करने लगा कि वह अपनी बहन को भी इस बात के लिए राजी कर ले कि वह राम के साथ इसी तरह का ताल्लुक बनाएं। खुद पर जो बीती थी सो बीती थी, लेकिन वही सब कुछ अपनी बहन के साथ ना हो, इसलिए अब युवती ने कड़ा फैसला कर लिया है। वैसे तो यह युवती 6 फरवरी 2020 में भी तोरवा थाने गई थी, लेकिन युवती ने अपने प्रेमी की शिकायत करने की बजाए पुलिस से यह कहा था कि वह दोनों के बीच मेल करा दे। लेकिन इसे उन दोनों के बीच का मामला कहकर पुलिस ने हस्तक्षेप से इनकार कर दिया था।


अब एक तरफ अपने प्रेमी से छली गई और दूसरी ओर अपनी ही मामी के भाई द्वारा लगातार शारीरिक प्रताड़ित हो रही युवती ने दोनों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराने का फैसला कर लिया है । बताया जा रहा है कि जिस वक्त उसके प्रेमी ने पहली बार उसका शारीरिक शोषण किया था उस वक्त वह नाबालिग थी, इसलिए इस मामले में पोस्को एक्ट का भी प्रावधान हो सकता है। युवती का दावा है कि पिछले 2 दिनों से वह तोरवा थाने शिकायत दर्ज कराने जा रही है लेकिन पुलिस का कहना है कि पहले वह इसकी जानकारी अपने परिजनों को दे, लेकिन युवती लोक लाज और बदनामी के डर से अपने परिजनों को यह बात नहीं कह पा रही।


यह पूरी कहानी कितनी सच है और कितना फसाना इसकी पुष्टि एस भारत नहीं कर रहा, क्योंकि यह काम हमारा है भी नहीं, यह काम तो पुलिस का है। अगर युवती का यह दावा सही है कि उसके आपत्तिजनक वीडियो के सहारे उसे ब्लैकमेल करने और उसका लगातार शारीरिक शोषण करने वाले आरोपियों के खिलाफ वह पुलिस में शिकायत दर्ज करना चाह रही है, लेकिन पुलिस अभी तक उसकी शिकायत दर्ज नहीं कर रही तो फिर यह गंभीर मामला हो सकता है। युवती का यह भी आरोप है कि एक तरफ जहां उसके इसी तरह के वीडियो के जरिए राम उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहा है तो वही उसका कथित प्रेमी दीप ऐसे ही एक वीडियो को जरिया बनाकर उसे मजबूर कर रहा है कि वह उसके साथ ना तो संबंध रखे, ना कॉल करें और ना ही शादी के बारे में सोचें भी। यह पूरी कहानी बेहद खतरनाक भी है और नई पीढ़ी की उन सभी युवतियो के लिए एक सबक भी, जो इसी तरह के प्यार मोहब्बत के झांसे में आकर शोषण के दलदल में डूबती चली जाती है ,जहां से बाहर निकलना लगभग नामुमकिन होता है। बताया जा रहा है कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद दीप अपने ही गांव में छुपा हुआ है तो वहीं रेलवे में ठेका सफाई कर्मी राम ध्रुव युवती के साथ उसकी छोटी बहन पर भी डोरे डाल रहा है। और अपनी बात मनवाने वह युवती के घर पहुंच कर हंगामा भी मचा रहा है, जिससे आदिवासी युवती बुरी तरह सहमी हुई है। उसने बड़ी हिम्मत कर पुलिस तक पहुंचने का साहस जुटाया था लेकिन अब तक पुलिस की ओर से कोई मदद ना मिलने से उसे लगने लगा है कि इंसाफ के लिए अपनी इस लड़ाई में वह बिल्कुल तनहा है। इसीलिए उसने अपनी कहानी मीडिया से साझा की, इस उम्मीद में कि शायद इस रास्ते उसे इंसाफ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube