Uncategorized

जल्द ही हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार; दावेदारों की लंबी क़तार?

CC BJP Cabinet:- छत्तीसगढ़ में मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर क़यासों का बाज़ार गर्म है. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व और संगठन द्वारा जिस तरह से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री और के चौकने वाले चेहरों को सामने लाया गया है. उससे पुराने और कई बार विधायक मंत्री रहे चुके नेता भी अपनी ताजपोशी को लेकर संशय में नज़र आ रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले हो सकता है। इसे लेकर अटकलें तेज होती जा रही हैं। मुख्यमंत्री समेत 13 मंत्री ही होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में अब तक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त हो चुके हैं।  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, 17 दिसंबर को सीएम साय दिल्ली में हाईकमान से मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं।  मंत्री पद के दावेदारों में रामविचार नेताम, रेणुका सिंह, गोमती साय, अमर अग्रवाल, धरमजीत सिंह, धरमलाल कौशिक, पुन्नूलाल मोहले, डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, ओपी चौधरी, दयालदास बघेल, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, गुरु खुशवंत साहेब, केदार कश्यप, लता उसेंडी, विक्रम उसेंडी प्रमुख हैं। 

वहीं, सरगुजा संभाग से बीजेपी किन्हें मौका देगी इस पर भी चर्चा चल रही है क्योंकि यहां की सभी 14 सीटें बीजेपी ने जीत ली हैं. सरगुजा के  सूरजपुर जिले की तीनों सीटों से बीजेपी के नए चेहरे विधायक बने हैं. इनमें प्रेमनगर से भूलन सिंह, भटगांव के लक्ष्मी राजवाडे और प्रतापपुर से शकुंतला पोर्ते के नाम शामिल हैं. इसी तरह सरगुजा (अम्बिकापुर) जिले की तीनों विधानसभा से नए चेहरे जीतकर विधानसभा तक पहुंचे हैं. इनमें अम्बिकापुर सामान्य से राजेश अग्रवाल, सीतापुर आरक्षित सीट से सैनिक रामकुमार टोप्पो और लुंड्रा से प्रबोध मिंज ने चुनाव जीता है. सीतापुर और अम्बिकापुर में बीजेपी विधायकों ने प्रदेश के दिग्गज मंत्री अमरजीत भगत और टीएस सिंहदेव को पटकनी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube