FEATUREDLatestNewsराजनीतिरायपुरराष्ट्रीय

PM केयर फंड से बिलासपुर-सरगुजा संभाग को मिले 7.74 करोड़ रुपए

बिलासपुर |  पीएम केयर फंड से बिलासपुर-सरगुजा संभाग को सात करोड़ 74 लाख रुपये मिले हैं । प्रधानमंत्री की पहल पर देश के सभी जिलों के कलेक्टर को पीएम केयर फंड से पैसे भेज दिए गए हैं। जिस जिले के दाताओं ने जितने पैसे दिए हैं वह उसी जिले पर खर्च किए जाएंगे। यह राशि कोरोना संक्रमण के दौर में प्रवासियों की वापसी और क्वारंटाइन सेंटर में उनके भोजन की व्यवस्था के लिए उपयोग किए जाएंगे।
कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन अवधि में प्रदेश के बाहर से आए श्रमिकों पर क्वारंटाइन सेंटर एवं परिवहन पर हुए व्यय के लिए पीएम केयर फंड से प्रदेश के सभी जिलों के लिए 13 करोड़ 31 लाख 40 हजार 940 रुपये जारी किए गए हैं।
प्रदेशभर के कलेक्टरों के नाम जिले में संचालित बैंक अकाउंट में केयर फंड की राशि जमा कराई गई है। राशि आवंटन के साथ ही यह निर्देश भी जारी किए गए हैं कि भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार राशि का उपयोग किया जाना है। पत्र में कहा है कि फंड का उपयोग केवल प्रवासी श्रमिकों के संबंध में किया जाना है।
व्यय केवल अस्थाई रहवास सविधा,भोजन व्यवस्था,चिकित्सा तथा परिवहन सुविधा के लिए दी जानी है। कलेक्टरों को हिदायत दी गई है कि प्रवासियों के लिए किए जाने वाले खर्च का पूरा हिसाब रखना होगा। साथ ही श्रमिकों की सूची भी अपडेट रखनी होगी । किसी भी स्थिति में एक ही प्रयोजन के लिए दोबारा भुगतान नहीं होगा। फंड के उपयोग को लेकर आडिटर्स के जरिए ऑडिट कराने की बात भी कही गई है।

  • पीएम केयर फंड से बिलासपुर-सरगुजा संभाग के लिए सात करोड़ 74 लाख रुपये जारी किए गए हैं। फंड के उपयोग को लेकर केंद्र सरकार ने गाइड लाइन जारी की है। गाइड लाइन के अनुसार ही राशि खर्च की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube