FEATUREDGeneralLatestNewsUncategorizedजुर्म

दूध डेयरी के लिए 50 लाख मांगे, ससुराल वालों पर केस दर्ज

इंदौर में एक नवविवाहिता ने अपने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है। उसका आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही आरोपित दूध डेयरी खोलने के लिए 50 लाख रुपये मांग रहे थे। रुपयों की व्यवस्था न कर पाने पर उसे मायके भेज दिया। महिला ने घर बसाने की कोशिश की लेकिन अंतत: पुलिस के पास जाना पड़ गया।

सुखलिया निवासी 30 वर्षीय हेमलता बागोरा की शादी 8 नवंबर 2019 को सिक्कानगर (मेन) नवी मुंबई निवासी राम उर्फ रवि बागोरा से हुई थी। हेमलता ने पुलिस को बताया कि शादी में स्वजन, रिश्तेदारों ने सोना-चांदी के आभूषण, नकदी, गृहस्थी का सामान और अन्य चीजें दी थीं। लेकिन एक महीने बाद ही उसके पति रवि, सास प्रेमा बाई, ससुर नंदकिशोर, ननद मंजूला व्यास, भावना पालीवाल ने परेशान करना शुरू कर दिया। उससे कहा कि मायके से काफी कम दहेज लेकर आई है। आरोपितों ने दूध डेयरी खोलने के लिए हेमलता से 50 लाख रुपये की मांग की। उसका फोन भी अपने पास ही रख लेते थे ताकि वह किसी से बात न कर सके। रवि तो शराब पीकर मारपीट करता था।इसी साल मई में हेमलता मायके आ गई। आरोपितों ने यह कहते हुए ले जाने से मना कर दिया कि वह जब तक रुपयों की व्यवस्था नहीं कर लेती, उसे घर नहीं ले जा सकते।

दहेज में मांगे रुपये और बाइक – इसी तरह कृष्णबाग कालोनी निवासी 23 वर्षीय तनवी चौरे ने पति भावेश चौरे सहित अनिता चौरे और गुणवंत राय चौरे के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। तनवी ने पुलिस को बाताया कि आरोपित उससे दहेज में रुपये और बाइक की मांग कर रहे थे। दोनों की शादी पिछले वर्ष जुलाई में ही हुई थी। शादी के दूसरे दिन ही पति भावेश उर्फ भूपेंद्र व सास अनिता, ससुर गुणवंत ने परेशान करना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube