FEATUREDLatestNewsराजनीतिराष्ट्रीय

क्या कोरोना वायरस संकट के बीच स्कूल दिसंबर 2020 में खुलेंगे? स्कूलों को दोबारा खोलने के नाम पर, मुख्यमंत्री का बड़ा बयान आया सामने

दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट रूप से कहा है कि राजधानी में स्कूल तब तक दोबारा नहीं खुलेंगे, जब तक सरकार पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाती है कि बच्चे कोरोना वायरस से सुरक्षित हैं. बता दें, कोरोना वायरस संकट के बीच स्कूलों को दोबारा खुलने की खबरों को लेकर छात्र और अभिभावक चितिंत है. वहीं सोशल मीडिया पर अफवाहें चल रही हैं कि स्कूल जल्द ही खोले जाएंगे. सोशल मीडिया पर एक फेक न्यूज फैलाई जा रही है जिसमें बताया जा रहा है स्कूल दिसंबर 2020 में खुलेंगे.

शिक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर स्पष्ट करने के लिए कहा कि सरकार ने दिसंबर तक स्कूलों को फिर से नहीं खोलने का कोई निर्णय नहीं लिया है.

इससे पहले, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा. इसके अलावा, उन्होंने कहा, सरकार स्कूलों को फिर से खोलने से पहले विस्तृत दिशानिर्देश और एहतियाती उपाय जारी करेगी.

मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य हैं. इसके अलावा, बैठने की व्यवस्था, स्कूल समय में बदलाव. कुछ कदम सरकार की ओर से उठाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Follow us on Twitter Subscribe us on Youtube